Trending Nowखेल खबरशहर एवं राज्य

T20 WORLD CUP 2022 : इंडिया के सामने वर्ल्ड कप को लेकर कई सवाल, नही किया ये बदलाव, तो फिर पाकिस्तान देगा मात

T20 WORLD CUP 2022: Many questions in front of India regarding the World Cup, if this change is not done, then Pakistan will beat

नई दिल्ली। टीम इंडिया एशिया कप के सुपर 4 स्टेज में लगातार 2 मैच हारकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के सामने अब कई सवाल खड़े हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है.

23 अक्टूबर 2022 को टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा. एशिया कप में हार के बाद टीम इंडिया अभी से ही एक्शन में होगी. टीम इंडिया को अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतना है, तो उसे 3 बड़े बदलाव करने होंगे. आइए एक नजर डालते हैं, उन 3 बदलावों पर:

1. केएल राहुल को करना होगा बाहर –

टीम इंडिया को अगर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने का सपना पूरा करना है, तो केएल राहुल की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी करनी होगी. केएल राहुल के कारण ही टीम इंडिया की बल्लेबाजी एशिया कप में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई. केएल राहुल के जल्दी फ्लॉप होने की वजह से पूरा दवाब टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर पर पड़ा है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप करके संजू सैमसन को बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए. संजू सैमसन जिस तरह से छक्कों की क्लीन हिटिंग करते हैं, वैसी काबिलियत बहुत कम भारतीय बल्लेबाजों के पास है. संजू सैमसन के पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन ठोके हैं.

2. ऋषभ पंत की करनी होगी छुट्टी –

भारत को अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतना है, तो ऋषभ पंत को ड्रॉप करने का मुश्किल फैसला लेना होगा. ऋषभ पंत की बात करें तो वह टी20 फॉर्मेट में खेलने के लायक नजर नहीं आते. इसलिए टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर करके दिनेश कार्तिक को मौका देना ज्यादा सही फैसला होगा. टेस्ट और वनडे क्रिकेट में ऋषभ पंत का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है, लेकिन टी20 क्रिकेट में वह उतने असरदार खिलाड़ी नहीं दिखे हैं, जितने कि दिनेश कार्तिक हैं. दिनेश कार्तिक एक बहुत ही बेहतरीन फिनिशर हैं. दिनेश कार्तिक सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. कार्तिक ने हाल ही में फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका में अच्छा प्रदर्शन किया है, और उन्हें एशिया कप के लगातार 2 मैचों में आराम देना कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी. ऋषभ पंत को अनुभवी खिलाड़ी कार्तिक पर समर्थन दिया गया है, लेकिन अब तक वह विफल रहे हैं, उन्होंने तीन मैचों में केवल 31 रन बनाए हैं.

3. भुवनेश्वर कुमार का भी करना चाहिए पत्ता साफ –

भुवनेश्वर कुमार की अगर बात करें तो वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने के लायक नजर नहीं आते हैं. भुवनेश्वर कुमार ने कल श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले में टीम इंडिया को जीती हुई बाजी भी हरवा दी थी. श्रीलंकाई पारी के 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 14 रन देकर भारत की हार तय कर दी थी, जिसके बाद तो उनका अब टी20 वर्ल्ड कप में खेलना नामुमकिन के बराबर नजर आता है. टीम इंडिया को अगर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने का सपना पूरा करना है, तो भुवनेश्वर कुमार की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी करनी होगी. भुवनेश्वर कुमार  की जगह मोहम्मद शमी को मौका देना बढ़िया फैसला साबित हो सकता है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: