Trending Nowदेश दुनिया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों का किया एनकाउंटर, गुफा में छिपकर करते थे हमला

राजौरी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। सुरक्षा अधिकारी ने इस बाबत कहा कि राजौरी क्षेत्र के जंगलों में एक छोटी सी गुफा थी, जिसका इस्तेमाल आतंकी छुपने के लिए किया करते थे। उन्होंने कहा कि ऐसे ठिकानों का पता लगा पाना और उसमें सेंध लगा पाना काफी कठिन होता है। हालांकि भारतीय सेना के स्पेशल फोर्सेज द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। बता दें कि गुरुवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के 2 ऑफिसर समेत 3 जवान शहीद हो गए थे।

सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

इस बाबत कार्रवाई करते हुए सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। इस ऑपरेशन के दौरान पता चला कि राजौरी में जब दो दिनों तक एनकाउंटर हो रहा था, तब पाकिस्तान में लश्कर के कमांडर उसे मिनट टू मिनट मॉनिटर कर रहे थे। मारा गया आतंकी पाकिस्तान का निवासी था और उसे लश्कर का टॉप कमांडर कहा जा रहा था। कालाकोट के जंगल में मुठभेड़ के दौरान पाकस्तान की तरफ से इस आतंकी को ड्रोन के जरिए हथियार देने की भी कोशिश की गई लेकिन सेना ने इसे नाकाम कर दिया था।

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों को 19 नवंबर को राजौरी में जनरल एरिया पश्चिम निहारी तवी में दो आतंकियों के होने की पहली सूचना मिली। इस सूचना में बताया गया कि दोनों आतंकी हैं और काफी लंबे समय से सेना को उन आतंकियों की तलाश है। इस जानकारी के बाद सेना ने ऑपरेशन लॉन्च किया। करीब 25 घंटे से चल रहे इस मुठभेड़ में अब यह खबर सामने आई है कि दोनों आतंकियों को मार दिया गया है। जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकियों में एक का नाम कारी है। कारी पाकिस्तानी है जो लश्कर ए तैयबा का टॉप कमांडर था। पिछले साल से अपने ग्रुप के साथ वह राजौरी-पुंछ में एक्टिव था। जानकारी के मुताबिक वह गुफाओं में छिपकर काम करने वाला ट्रेंड स्नाइपर भी था।

Share This: