Trending Nowदेश दुनिया

RUSSIA-UKRAINE WAR: अब जानवरों के लिए भी मुसीबत बना रूस-यूक्रेन युद्ध, यूक्रेन से बहार भेजे जा रहे है ज़ू के जानवर…

RUSSIA-UKRAINE WAR: यूक्रेन (Ukraine) में छह शेर और छह बाघ कीव के पास से निकाले गए. दो दिवसीय ओडिसी स्कर्टिंग युद्ध की सीमा के बाद गुरुवार को पोलैंड (Poland) के एक चिड़ियाघर (Zoo) में पहुंचे और रूसी टैंकों के साथ आमने-सामने आ गए. चिड़ियाघर के एक प्रवक्ता ने कहा,

 

एक यूक्रेनी ट्रक ने दो जंगली बिल्लियों और एक जंगली कुत्ते के साथ, पोलिश सीमा तक लगभग 1,000 किलोमीटर (600 मील) की दूरी पर जानवरों को खदेड़ दिया, जिस पर हमलावर रूसी सेना ने बमबारी की, प्रवक्ता मालगोरज़ाटा चोडिला ने इसकी जानकारी दी.

 

ट्रक को रात भर रूसी टैंकों के सामने रुकना पड़ा. ड्राइवर ने अपने वाहन के नीचे आराम किया, जबकि यूक्रेनी आश्रय के मालिक ने जानवरों को खाना खिलाया. सीमा पर, जानवरों को पोलिश ट्रक में ट्रांसफर कर दिया गया,

 

जबकि यूक्रेनी चालक अपने बच्चों के घर लौट आया. अभी के लिए, पॉज़्नान चिड़ियाघर में जानवरों की देखभाल की जाएगी.चिड़ियाघर की निदेशक इवा ज़ग्राबज़िंस्का, जिन्होंने निकासी की व्यवस्था करने में मदद की ने बताया कि वह पहले से ही कई पश्चिमी संगठनों के संपर्क में हैं जो जानवरों को लेना चाहते हैं. उन्होंने पॉज़्नान शहर के रूप में एक धन उगाहने वाला अभियान भी शुरू किया.

जो चिड़ियाघर चलाता है. तमाम देश अपने-अपने नागरिकों को यूक्रेन से निकालने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं, जिनमें भारत का ऑपरेशन गंगा भी शामिल है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: