Trending Nowशहर एवं राज्य

गुजरात में राहुल की सभा, छग से मंत्री भगत, डहरिया व जयसिंह रहे मौजूद

अहमदाबाद/रायपुर। गुजरात में विधानसभा चुनाव होने को है, जिसमें कांग्रेस पार्टी अपना दमखम दिखाने मैदान में उतर चुकी है। इसी कड़ी में सोमवार को परिवर्तन संकल्प सभा को संबोधित करने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी सत्य, अहिंसा और न्याय की भूमि गुजरात पहुँचे, उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री व गुजरात चुनाव प्रभारी अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री व चुनाव प्रभारी अमरजीत भगत, मंत्री शिव डहरिया, मंत्री जयसिंह अग्रवाल, राजस्थान के प्रदेश प्रभारी रघु शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष जगदीश ठाकुर व सीएलपी सुखराम राठवा व अन्य पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा से पहले आज 5 सितंबर को गुजरात में बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करने पहुंचे, साथ ही साबरमती आश्रम पहुंचकर महात्मा गांधी का आशीर्वाद लिया। तो वहीं, राहुल गांधी के गुजरात आने पर उनको स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया गया। इसके बाद अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के ‘परिवर्तन संकल्पÓ सम्मेलन को संबोधित किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात की परिवर्तन संकल्प सभा को संबोधित कर अपने संबोधन में कहा – गुजरात के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का वचन दिया है, निभाएंगे भी। हम मिलकर एक समृद्ध गुजरात बनाएंगे। गुजरात ड्रग्स का सेंटर बन गया है और सारे ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट से निकल रहे हैं, लेकिन आपकी सरकार यहां कार्रवाई नहीं कर रही है। इसका क्या कारण है? हर 2-3 महीने में मुंद्रा पोर्ट में ड्रग्स मिलते हैं जो गुजरात के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर रहे हैं।
अहमदाबाद में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने परिवर्तन संकल्प सभा में यह भी कहा कि यहां सत्ता में आने के बाद कांग्रेस कोरोना महामारी के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देगी। इसके साथ ही, हम किसानों को मुफ्त बिजली और आम उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। हम 3000 अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलेंगे और लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देंगे। अभी जो गैस सिलेंडर 1000 रुपये में बिक रहे हैं, उन्हें 500 रुपये में दिया जाएगा।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: