Trending Nowखेल खबरदेश दुनिया

PRITHVI SHAW : युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ देश के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक, 22 साल की उम्र में किया यह काम

Young cricketer Prithvi Shaw, one of the best players of the country, did this work at the age of 22

डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपना धमाल दिखा रहे युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ देश के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. पृथ्वी शॉ अभी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की ओर से खेल रहे हैं. आईपीएल के बीच में पृथ्वी शॉ ने एक घर खरीदा है, जिसकी तैयारी वह लंबे वक्त से कर रहे थे.

22 साल के पृथ्वी शॉ ने मुंबई के बांद्रा इलाके में अपना घर खरीदा है. इसकी कीमत 10.5 करोड़ रुपये है. इकॉनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 2209 स्क्वॉयर फीट एरिया में बना यह घर बांद्रा की एक पॉश सोसाइटी के आठवें फ्लोर पर है.

पृथ्वी शॉ को इस घर के साथ तीन कार पार्क करने के लिए स्पेस भी मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक, 31 मार्च को पृथ्वी शॉ ने 52.50 लाख रुपये की स्टाम्प ड्यूटी दी थी, 28 अप्रैल को यह घर पृथ्वी शॉ के नाम हो गया.

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ अभी दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं और उन्हें टीम की ओर से प्रति सीजन 7.50 करोड़ रुपये मिल रहे हैं. साल 2018 में पृथ्वी शॉ की अगुवाई में भारत ने अंडर-19 का वर्ल्डकप भी जीता था, उसी के बाद से पृथ्वी छाए हुए हैं. वह टीम इंडिया में टेस्ट टीम का भी हिस्सा रहे हैं.

अगर इस सीजन में पृथ्वी शॉ के रिकॉर्ड की बात करें तो वह 9 मैच में 259 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनकी औसत 28 की रही है और वह दो अर्धशतक लगा चुके हैं. पृथ्वी शॉ अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, उनकी फिटनेस को लेकर बीच में काफी प्रश्न खड़े हो रहे थे.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: