Trending Nowशहर एवं राज्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बिलासपुर दौरे पर

बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के बिलासपुर दौरे पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी यहां बीजेपी की ‘परिवर्तन यात्राओं’ के समापन समारोह में शामिल होंगे। पिछले तीन महीने में प्रधानमंत्री मोदी की छत्तीसगढ़ की यह तीसरी यात्रा है। राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शनिवार दोपहर दो बजे यहां के साइंस कॉलेज मैदान में दो ‘परिवर्तन यात्राओं’ के समापन समारोह ‘परिवर्तन महासंकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिणी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी, जबकि दूसरी 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी। साव ने बताया कि दोनों यात्राओं ने 87 विधानसभा क्षेत्रों (कुल 90 में से) में तीन हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की। बिलासपुर में समापन से पहले इन यात्राओं में 83 स्वागत सभाएं, चार रोड शो और विभिन्न सार्वजनिक सभाएं हुईं।

उन्होंने बताया कि यात्रा में नक्सल प्रभावित बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों को शामिल नहीं किया गया। लेकिन जब यात्रा आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरी तब इन निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित लोग यात्रा में शामिल थे। भाजपा नेताओं ने कहा कि यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर हुई बारिश भी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के मनोबल को कम नहीं कर सकी। सभी दोनों यात्राओं में उत्साहपूर्वक शामिल हुए। साव ने दावा किया कि दोनों यात्राओं में लगभग 50 लाख लोगों की भागीदारी ने परिवर्तन की लहर को तूफान में बदल दिया है, आगामी चुनावों में कांग्रेस सत्ता से बाहर हो जाएगी।

Share This: