Trending Nowदेश दुनिया

नशे में धुत सिपाही ने ठेला दुकानदार के पास बैठे लोगों पर चढ़ा दी कार, एक की मौत

कानपुर। विनोबा नगर में जूही थाने के नशे में धुत सिपाही ने तेज रफ्तार कार से ठेला दुकानदार व पास बैठे दो व्यक्तियों टक्कर मारते हुए भागने लगा। इसी बीच एक बाइक सवार युवक भी उसकी कार की चपेट में आ गया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, बाइक सवार समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कार समेत भाग रहे सिपाही को लोगों ने घेरकर पकड़ा और पीटने लगे। कुछ लोगों ने कार में तोड़फोड़ भी की और आग लगाने का प्रयास किया। बाद पहुंची पुलिस फोर्स ने आरोपित भीड़ को पुलिस के चंगुल से छुड़ाया और कार में बैठीं एक महिला सिपाही को घर भिजवाया। आरोपित सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर निलंबित कर दिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जूही थाने का सिपाही कपिल यादव नशे की हालत में एक महिला सिपाही को उनके आवास पर छोड़ने के लिए रात सवा नौ बजे इंडिका कार से जा रहा था। जैसे ही वह विनोबा नगर मोड़ पर पहुंचा, तभी कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बैठे विनोबा नगर निवासी 35 वर्षीय माली कुलदीप ¨सह को टक्कर मारते हुए गुजर गई। कुलदीप कार के पहियों के नीचे आकर घायल हो गए। इसके बाद कार ने लइया चना का ठेला लगाए मिथुन गुप्ता व उनके भाई संतोष को भी टक्कर मार दी।

चीखपुकार सुनकर लोग दौड़े तो सिपाही ने रफ्तार बढ़ा दी और बाइक सवार अजय यादव को भी टक्कर मार दी। इसके बाद लोगों ने सिपाही को कार से बाहर खींच लिया और जमकर पीटा। कार में तोड़फोड़ भी की। अंदर बैठीं महिला सिपाही सहम गई। सूचना पर किदवईनगर थाने का फोर्स और यूपी 112 के जवान पहुंचे। सिपाही कपिल को भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर थाने लाए। महिला सिपाहियों को भी सरकारी गाड़ी से घर भेजा गया। साथ ही घायलों को तुरंत एलएलआर अस्पताल (हैलट) ले जाया गया, जहां कुलदीप को मृत घोषित कर दिया गया।

कुलदीप की मौत की सूचना पर लोग भड़क उठे। उन्होंने कार में आग लगाने की भी कोशिश की और रास्ते पर जाम लगा दिया। सूचना पर जूही, बाबूपुरवा आदि थानों का फोर्स लेकर सीओ बाबूपुरवा आलोक सिंह पहुंचे और देर रात सिपाही के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाकर उन्हें शांत कराया।

लइया-चना खा रहे थे कुलदीप, मौत बनकर आई कार

स्वजन ने बताया कि माली कुलदीप ¨सह बुधवार शाम को घर के पास ही स्थित शराब ठेके के पास एक ठेले पर लइया चना खा रहे थे। इस दौरान जूही थाने की तरफ से सफेद रंग की कार मौत बनकर आई और उन्हें रौंद दिया। रफ्तार ज्यादा होने के कारण मोड़ पर कार अनियंत्रित हो गई।

-जूही थाने का सिपाही इंडिका कार से जा रहा था। उससे हादसा हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई और दो लोग घायल हुए हैं। मृतक के स्वजन की तहरीर पर सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर निलंबित कर दिया गया है। सिपाही का मेडिकल भी कराया जा रहा है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। -अपर्णा गुप्ता, एसपी साउथ

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: