Trending Nowशहर एवं राज्य

सीएम भूपेश बघेल के निर्देश के बाद सख्त हुई पुलिस, अवैध कोयले के कारोबार के खिलाफ पहली कार्रवाई, दो गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सूरजपुर (Surajpur) पुलिस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के सूरजपुर प्रवास के बाद अवैध कोयले के कारोबार पर पहली कार्रवाई की है. दरअसल, जिले के नवपदस्थ एसपी रामकृष्ण साहू ने पदभार संभालते ही पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर अवैध कारोबार पर पूरी तरह अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे. हालांकि इसके बाद भी कुछ इलाकों में कोयले का अवैध कारोबार चल ही रहा था.

सीएम ने निर्देश दिया था
हाल ही भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल का सरगुजा संभाग में आगमन हुआ. इस दौरान उन्होंने हर तरह के अवैध कार्यों में कड़ाई से एक्शन लेने के सख्त निर्देश दिए थे. जिसके बाद शनिवार को सूरजपुर की रामानुजनगर थाना की पुलिस ने अवैध कोयला के खिलाफ कार्रवाई की है.

अवैध कोयला ले जा रहा था
दरअसल, रामानुजनगर थाना पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि ग्राम कुडेली जिला कोरिया की तरफ से एक ट्रैक्टर में अवैध कोयला लोड करके तिवरागुड़ी की तरफ जा रहा है. इस सूचना के बाद एएसपी हरीश राठौर और एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना रामानुजनगर की पुलिस ने तिवरागुड़ी तिराहा में ट्रैक्टर को घेराबंदी कर रोकवाया.

दस्तावेज नहीं दे पाए
ट्रैक्टर की तलाशी लेने पर उसमें कोयला लोड़ पाया गया. पुलिस ने ट्रैक्टर में सवार ड्राइवर जयलाल (20 वर्ष) और ट्रैक्टर मालिक देवेन्द्र साहू (30 वर्ष) निवासी तिवरागुड़ी से कोयला खरीदी बिक्री का दस्तावेज मांगा लेकिन दोनों ने कोई दस्तावेज पेश नहीं किया. जिसके बड़ा पुलिस को पूरा अंदेशा हो गया कि ट्रैक्टर में लोड कोयला चोरी का है.

दोनों को गिरफ्तार किया
पुलिस ने करीब ढ़ाई टन कोयला जिसकी कीमत 15 हजार रूपये है और इसे ले जाने में इस्तेमाल किए जा रहे ट्रैक्टर को जब्त कर कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई में एसआई सुनीता भारद्धाज, एएसआई माधव सिंह, आरक्षक रामसागर साहू, धनंजय साहू, विश्वजीत सिंह, देवान सिंह, रूपदेव सिंह, वेदप्रकाश राजवाड़े, संतोष ठाकुर सक्रिय रहे

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: