Trending Nowशहर एवं राज्य

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 24 टन 800 किलो कबाड़ सहित ट्रक जप्त

महासमुंद। जिले की सराईपाला थाना पुलिस ने अवैध कबाड़ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई किया है. ओडिसा से लाए जा रहे 11 लाख के कबाड़ को जब्त किया है, जिसकी कीमत 11 लाख रुपए से अधिक है. कबाड़ के साथ 10 लाख रुपए मूल्य के ट्रक को भी जब्त किया गया है.

पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर व एसडीओपी विकास पाटले के मार्गदर्शन में शुक्रवार को थाना प्रभारी आशीष वासनिक की टीम ओडिसा से रहे वाहनों की नेशनल हाइवे में चेकिंग कर रही थी. इस दौरान ग्राम बैतारी के पास वाहन क्रमांक CG 07 AV 0305 को रोक कर चालक से लोड सामान के संबंध में पूछताछ की गई. बिहार के सिवान जिला निवासी चालक जितेंद्र महतो ने ट्रक में लोहे का कबाड़ी सामान, पाइप, रॉड पुराने वाहनों का इंजन पार्ट्स आदि होना बताया. चालक के लोहे का कबाड़ सामानों को रखने व परिवहन के संबंध में वैध कागजात नहीं पेश कर पाया.

इस पर ट्रक का धर्म कांटा में वजन कराया गया, जिसमें कबाड़ का वजन 24 टन 800 किलोग्राम होना पाया गया. ट्रक में चोरी का कबाड़ होने की आशंका पर 11 लाख 16000 रुपए कीमत के लोहे के कबाड़ के साथ 10 लाख रुपए मूल्य के ट्रक को जब्त किया गया. आरोपी चालक को अपराध धारा 41(4+1) CRPC / 379 भादवि के तहत विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया. इस कार्रवाई में एएसआई तिलक ठाकुर, आरक्षक अनंत गेन्द्रे और मोहन साहू की अहम भूमिका रही.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: