Trending Nowशहर एवं राज्य

150 प्रधानपाठकों को नोटिस, ये है वजह

जशपुर मिड डे मील में लापरवाही को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।  बता दें कि मिड डे मील को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले विकासखंड बगीचा एक आर फिर चर्चा में बना हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार यहां 150 प्रधानपाठकों को शो कॉज नोटिस नोटिस जारी किया गया है।

जिले में मिशन 40 डेज को लेकर खास फोकस किया जा रहा है।

लगातार स्कूलों का निरीक्षण किया गया।  ऐस में अब प्रधान पाठकों की लापरवाही के कारण बड़ा एक्शन हुआ है।  प्रतिदिन एमडीएम लाभवान्वित बच्चों की संख्यात्मक इंट्री ऑनलाइन गवर्मेंट के पोर्टल में की जानी है।

यह इंट्री मोबाइल एप के माध्यम से प्रधानपाठकों के द्वारा की जानी है, लेकिन 150 प्रधानपाठक की लापरवाही से इंट्री नहीं हो सकी है।  नतीजन इंट्री नहीं होने के कारण आबंटन प्रभावित हो सकता है और हजारों स्कूली बच्चे दोपहर के भोजन से वंचित हो सकते हैं।

मिड डे मील शासन की एक महत्वपूर्ण योजना है।

इस योजना की ऑनलाइन इंट्री में प्रधानपाठकों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, जिसके मद्देनजर 150 प्रधानपाठक जिन्होंने ऑनलाइन इंट्री नहीं की है, उन्हें शो काज नोटिस जारी किया गया है।

उनके द्वारा ऑनलाइन इंट्री प्रतिदिन की जा रही है, लेकिन पोर्टल में रिपोर्ट क्यों नहीं दिख रहा, उन्हें नहीं पता वहीं कई स्थानों में नेटवर्क की दिक्कत बताई जा रही है।

साथ ही प्रधान पाठकों ने तकनीकी ट्रेनिंग की मांग भी की है।  बहरहाल 150 प्रधानपाठकों को शो काज नोटिस जारी होने से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।

Share This:
%d bloggers like this: