Trending Nowशहर एवं राज्य

सड़क निर्माण कार्य में लगी 5 गाड़ियों को नक्सलियों ने किया आग के हवाले

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सड़क निर्माण कार्य में लगी पांच गाड़ियों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है। कांकेर थानाक्षेत्र के मलाजकुंड जलप्रपात की ओर जाने वाले मार्ग को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाय) के तहत बनाया जा रहा है। सभी गाड़ियों इसी निर्माण कार्य में लगी है। इनमें 1 JCB, 2 हाइवा और 2 मिक्चर मशीन शामिल हैं।
माओवादियों ने इन सभी वाहनों के डीजल टैंक को फोड़कर इनमें आग लगाई है।बताया जा रहा है कि कांकेर जिला मुख्यालय से महज 20 किमी की दूरी पर ही माओवादियों ने वारदात को अंजाम दिया है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है। नक्सलियों ने सबसे पहले मरमामारी के पास निर्माण सामग्री लेकर जा रहे दो हाईवा वाहनों को रोककर आग के हवाले कर दिया। इसके बाद घटनास्थल से दो किलोमीटर आगे कलमुच्चे के पास खड़ी जेसीबी और दो मिक्सर मशीन में भी आग लगा दी।

कांकेर एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि यह कार्य कांकेर के स्थानीय ठेकेदार अभय बाफना द्वारा करवाया जा रहा था। उन्हें कलमुच्चे से मारती तक लगभग 3 किमी सड़क निर्माण का ठेका मिला है। निर्माण कार्य में सभी वाहनों उनके स्वयं की है। एसपी ने कहा कि ठेकेदार द्वारा कोई सुरक्षा नहीं मांगी गई थी।

बता दें कि घटनास्थल कांकेर मुख्यालय से महज बीस किमी की दूरी पर है। घटनास्थल पर मौजूद मजदूरों ने बताया कि माओवादियों ने घटना को अंजाम दिया और काम नहीं करने की चेतावनी देकर चले गए। नक्सलियों ने किसी मजदूर से कोई मारपीट नहीं की है। घटना के बाद से आसपास के इलाकों में दहशत है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: