Trending Nowशहर एवं राज्य

NATIONAL HAROLD CASE : सोनिया गांधी को ED ने दिया समय, इस दिन तक के लिए टली पूछताछ

Time given by ED to Sonia Gandhi, inquiry postponed till this day

नई दिल्ली। नेशनल हेरॉल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कई दिनों की पूछताछ हो चुकी है. अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू होना है. लेकिन अभी के लिए कल सोनिया ईडी दफ्तर में पेश नहीं होने वाली हैं. उन्होंने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पूछताछ को आगे बढ़ाने की अपील की है.

ईडी की तरफ से सोनिया गांधी की अपील को स्वीकार कर लिया गया है. उन्हें चार हफ्तों का अतिरिक्त समय दे दिया गया है. वैसे सोनिया गांधी से तो सवाल-जवाब शुरू नहीं हुए हैं, लेकिन राहुल गांधी ने पांच दिनों तक लगातार कई घंटे ईडी अधिकारियों के कई सवालों के जवाब दिए हैं. उनसे इस मामले से जुड़े हर पहलू पर सवाल पूछा गया है, फिर चाहे वो कोलकाता वाली डोटेक्स कंपनी को लेकर रहा हो या फिर यंग इंडिया की फंडिंग को लेकर.

ईडी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने इन सवालों पर ज्यादा खुलकर कुछ नहीं बताया है. इतना जरूर कहा गया है कि सभी तरह की लेन-देन का काम स्वर्गीय कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा देखा करते थे. अब मोतीलाल वोरा के बेटे ने उन खबरों का खंडन किया है. उनके मुताबिक राहुल गांधी उनके पिता के लिए ऐसा नहीं बोल सकते हैं. उनकी तरफ से इस बात पर भी विश्वास जाहिर किया गया है कि इस मामले में राहुल गांधी निर्दोष साबित हो जाएंगे और सत्य की जीत होगी.

वैसे राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अलग ही कहानी बयां की है. उन्होंने कहा है कि मैंने उन्हें सच नहीं बताया. राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप जानते हैं सच क्या है? सच यह है कि उस कमरे में मैं अकेला नहीं बैठा था. उस कमरे में मेरे साथ कांग्रेस का हर नेता हर कार्यकर्ता बैठा था. राहुल ने कहा कि एक आदमी को तो थकाया जा सकता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के हर नेता हर कार्यकर्ता को थकाना संभव नहीं. सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नेता-कार्यकर्ता उस कमरे में नहीं थे. उस कमरे में हर वह शख्स मौजूद था, जो सरकार से बिना डरे लड़ता है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: