Trending Nowदेश दुनिया

इस दिन बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, 6 घंटे तक सस्‍पेंड रहेंगी सभी उड़ानें, क्‍या है इसका कारण?

नई दिल्‍ली: देश के दूसरे सबसे व्‍यस्‍त हवाईअड्डे को अगले महीने 6 घंटे के लिए बंद कर दिया जाएगा. मुंबई एयरपोर्ट पर मेंटेनेंस का काम होने की वजह से सभी उड़ानों को निलंबित रखा जाएगा. निजी एयरपोर्ट संचालक ने ये जानकारी दी है. एयरपोर्ट ऑपरेटर अडाणी समूह के अनुसार, 18 अक्‍तूबर 2022 को मुंबई एयरपोर्ट के दोनों इंटरसेक्टिंग रनवे की मरम्‍मत की जाएगी. इसके मुख्‍य रनवे 9/27 और दूसरे रनवे 14/32 से रोजाना करीब 800 उड़ानें संचालित की जाती हैं. इतनी बड़ी संख्‍या में विमानों की आवाजाही के मामले में मुंबई एयरपोर्ट दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद दूसरे नंबर पर आता है.

कब बंद रहेगा एयरपोर्ट
अडाणी समूह ने बताया कि 18 अक्‍तूबर को रनवे की मरम्‍मत का काम चलने से सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक रनवे को बंद रखा जाएगा. यह हर साल मानसून के बाद रनवे की होने वाली मरम्‍मत का हिस्‍सा है, ताकि बारिश में आई खराबी को दोबारा ठीक किया जा सके. मरम्‍मत के दौरान रनवे 14/32 की एज लाइट को भी ठीक किया जाएगा और एयरोनॉटिकल ग्राउंड लाइट को अपग्रेड भी
किया जाएगा.

यात्रियों पर क्‍या असर
छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने कहा है कि रनवे बंद होने के दौरान यात्रियों की सहूलियत के लिए पहले ही सभी उड़ानों को री-शिड्यूल किया जा चुका है. इससे मेंटेनेंस के दौरान उड़ानें प्रभावित होने के बावजूद यात्रियों को असुविधा नहीं होगी. 18 अक्‍तूबर को सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे के बीच की सभी उड़ानों को इससे पहले या इसके बाद के किसी समय के लिए री-शिड्यूल कर दिया गया है. इससे यात्रियों को अपने गंतव्‍य तक पहुंचने में परेशानी नहीं होगी.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: