Trending Nowदेश दुनिया

MOHALI BLAST UPDATE : मोहाली हमले का क्या रूस से कनेक्शन ?, इंटेलिजेंस ऑफिस पर RPG का इस्तेमाल

What is the connection of Mohali attack with Russia?, Use of RPG at Intelligence Office

डेस्क। पंजाब के मोहाली में हुए हमले का क्या रूस से कोई कनेक्शन है? मोहाली में मौजूद पुलिस इंटेलिजेंस ऑफिस पर हुए हमले के बाद यह सवाल उठने लगे हैं. दरअसल, मोहली अटैक में जिस RPG का इस्तेमाल हुआ है वह हथियार रूस में बना हो सकता है. दोनों की तस्वीरों को देखकर इसी आशंका बढ़ गई है क्योंकि देखने में ये बिल्कुल एक जैसे हैं.

बता दें कि सोमवार को मोहाली स्थित पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस ऑफिस पर हमले ने सबको चौंका दिया था. छोटा सा धमाका बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर हुआ जिसमें बिल्डिंग की खिड़की के शीशे चकनाचूर हो गए थे, बाकी अंदर रखे कुछ सामान को भी नुकसान पहुंचा था.

हथियार के रूस कनेक्शन का शक –

इसकी आशंका है कि पंजाब में ग्रेनेड फेंकने के लिए इस्तेमाल RPG रूस में बना RPG-26 Aglen हो सकता है. रूस से इसकी तस्वीरें 2016 में सामने आई थीं. दोनों की मार्किंग बिल्कुल एक जैसी है. इसको देखकर RPG के रूसी होने का शक है.

करीब 80 मीटर दूर से किया था अटैक –

मोहाली में हुए हमले में कुछ ताजा जानकारियां भी सामने आई हैं. पता चला है कि एक कार से दो संदिग्ध लोग आते देखे गए थे. इन लोगों ने करीब 80 मीटर दूर से रॉकेट से ग्रेनेड को दागा था.

बता दें कि मोहाली में पुलिस खुफिया विभाग का मुख्यालय सेक्टर 77 में मौजूद है. वहां यह हमला शाम को करीब 7.45 मिनट पर हुआ था. राहत की बात यह रही कि इसमें किसी शख्स को चोट नहीं आई. फिलहाल इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है. यह आतंकी हमला है या नहीं, फिलहाल इसकी जांच चल रही है.

ताजा जानकारी के मुताबिक, NIA की एक टीम आज दोबारा मोहाली में पुलिस खुफिया विभाग के मुख्यालय जाकर जांच करेगी. रात को भी टीम वहां पहुंची थी. पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर के बाहर धमाका होने के बाद मोहाली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है.

पंजाब के सीएम भगवंत मान का भी इसपर बयान आया है. उन्होंने कहा कि मोहाली में हुए ब्लास्ट की जांच पुलिस कर रही है, जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की उसे बख़्शा नहीं जाएगा.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: