Trending Nowशहर एवं राज्य

MIG-21 CRASH BREAKING : मिग-21 एयरक्राफ्ट क्रैश, 2 पायलट शहीद …

MIG-21 CRASH BREAKING: MiG-21 aircraft crashes, 2 pilots martyred…

डेस्क। राजस्थान में एक बड़ा हादसा हुआ है. वहां बाड़मेर में एक मिग-21 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. मिग में सवार दोनों पायलट्स शहीद हो गये हैं. हादसा इतना भयानक था कि मिग का मलबा आधे किलोमीटर दूर तक बिखर गया था. यह क्रैश बाड़मेर के बायतु थाना क्षेत्र के भीमडा गांव में हुआ है.

हादसे से पहले MiG-21 भीमडा गांव के आसपास उड़ान भर रहा था. फिलहाल क्रैश की वजह पता नहीं चली है. एयरफोर्स ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट भी किये हैं. IAF ने बताया कि रात को 9 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ. इसमें मिग-21 ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. बताया गया कि विमान ने ट्रेनिंग के दौरान उड़ान भरी थी. बताया गया कि दोनों पायलट्स शहीद हो गये. एयरफोर्स ने बताया है कि मामले में जांच के आदेश दे दिये गए हैं.

क्रैश की सूचना मिलते ही जिला कलक्टर, एसपी समेत वायुसेना के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए. क्रैश पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी से बात की. वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी है.

मिग-21 क्रैश होने के बाद के कुछ वीडियोज भी सामने आ रहे हैं. इनमें हर तरफ आग और मिग का मलबा दिख रहा है. मलबे के आसपास काफी लोग भी जमा हैं.

मिग-21 के क्रैश होने के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं. बाड़मेर में पिछले साल ट्रेनिंग के दौरान भी मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. तब पायलट सुरक्षित उसमें से निकल गये थे.

इससे पहले 21 मई 2021 को पंजाब के मोगा में मिग-21 विमान ही क्रैश हुआ था. इसमें पायलट अभिनव शहीद हो गये थे. वह बागपत के रहने वाले थे. उनकी डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: