Trending Nowदेश दुनिया

MAHARASHTRA POLITICAL CRISIS : शरद पवार को मिल रही धमकियां, राउत की दो टूक ऐसी भाषा स्वीकार नहीं, 12 बागी विधायकों के खिलाफ कार्यवाही शुरू

 

Sharad Pawar is getting threats, Raut’s language is not accepted bluntly, proceedings started against 12 rebel MLAs

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार चारों तरफ से घिर चुकी है और कभी भी सत्ता हाथ से जा सकती है. पार्टी के तमा विधायकों की बगावत के बीच अब शिवसेना नेता संजय राउत फिर सामने आए हैं. राउत ने कहा है कि पार्टी के 12 विधायकों ने बगावत की है, जिनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू हो चुकी है. उन्होंने एक बार फिर आरोप लगाया कि उनके नेताओं को धमकियां दी जा रही हैं. इसका आरोप उन्होंने एक केंद्रीय मंत्री पर लगाया है. राउत ने कहा कि अगर सरकार बचाने की कोशिश हुई तो शरद पवार घर नहीं जा पाएंगे.

पवार को भी मिल रही धमकियां – राउत

संजय राउत ने मीडिया के सामने आते हुए कहा कि, महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है उसके पीछे बीजेपी का हाथ है. अब ये लड़ाई कानूनी तौर पर लड़ी जाएगी. संख्या बल कागज पर ज्यादा हो सकता है. सरकार कब बनेगी, बनेगी भी या नहीं पता नहीं. आंकड़ा कभी स्थिर नहीं रहता. राउत ने आगे कहा कि, शरद पवार को भी धमकियां दी जा रही हैं. केंद्रीय मंत्री धमकी दे रहा है.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नारायण राणे के बयान पर संजय राउत ने एक ट्वीट भी किया था. जिसमें उन्होंने कहा कि, महा विकास आघाड़ी सरकार बचाने की कोशिश की तो शरद पवार इनको घर नहीं जाने देंगे. रास्ते में रोकेंगे ऐसी धमकी बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री देते हैं. यह भाजपा की अधिकृत भूमिका है, सरकार टिकेगी या जाएगी… लेकिन शरद पवार को लेकर इस तरह की भाषा महाराष्ट्र को स्वीकार्य नहीं.

शिवसेना ने बुलाई बैठक

बता दें कि बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि शिवसेना के 37 से ज्यादा विधायक उनके पाले में हैं. जिससे सरकार के अलावा खुद शिवसेना टूट के कगार पर है. इसी बीच शिवसेना की तरफ से दोपहर 12 बजे मातोश्री में एक बैठक बुलाई गई है. जिसमें पार्टी के तमाम नेताओं और पदाधिकारियों को बुलाया गया है. इस बैठक में खुद सीएम उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे. हालांकि ये देखना बाकी है कि इस बैठक में कितने शिवसेना नेता और पदाधिकारी शामिल होंगे.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: