Trending Nowदेश दुनिया

MAHARASHTRA : राजनीतिक उठापटक के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित

MAHARASHTRA: Governor Bhagat Singh Koshyari corona infected amidst political upheaval

मुंबई। महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को कोरोना के इलाज के लिए मुंबई के एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल एकनाथ शिंदे के साथ 40 अन्य विधायकों की बगावत से महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार संकट में आ गयी है. ऐसे समय में प्रदेश के राज्यपाल का अहम रोल होता है. हालांकि अभी राजनीतिक दलों के बीच बातचीत का सिलसिला चल रहा है.

24 घंटे में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत –

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3659 नये मामले सामने आए, जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 7941762 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि एक दिन पहले संक्रमण के 2354 नये मामले सामने आये थे. उन्होंने बताया कि उसकी अपेक्षा मंगलवार की संख्या लगभग 55 फीसदी अधिक है. अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 3356 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं, जिससे संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 7769958 पर पहुंच गयी है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुयी है, जिससे बाद राज्य में मरने वालों की संख्या 147889 पर पहुंच गयी है. अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब 24915 मरीजों का इलाज चल रहा है.

मुंबई में 1781 और ठाणे में कोरोना के 756 नये मामले –

अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में संक्रमण के 1781 नये मामले सामने आये हैं. वहीं महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 756 नये मामले सामने आने के साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,21,015 पर पहुंच गयी है. उन्होंने बताया कि ये नये मामले मंगलवार को सामने आये थे. पिछले एक दिन में महामारी के कारण जिले में किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. जिले में मृतकों की संख्या 11,898 है. उन्होंने बताया कि जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.67 प्रतिशत है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: