Trending Nowशहर एवं राज्य

IT RAID BREAKING : दिग्गज रियल एस्टेट कंपनी के 50 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, प्रदेश के कारोबारियों में हड़कंप

IT RAID BREAKING: Income Tax Department raids 50 locations of leading real estate company, stir among businessmen of the state

डेस्क। आयकर विभाग ने तमिलनाडु की दिग्गज रियल एस्टेट कंपनी जी स्क्वायर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। आयकर अधिकारी तमिलनाडु में रियल एस्टेट डेवलपर के करीब 50 से अधिक जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, निजी रियल एस्टेट कंपनी जी स्क्वायर के ठिकानों पर यह छापेमारी सोमवार सुबह से की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि चेन्नई सहित तमिलनाडु में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं।

रियल एस्टेट कंपनी को तमिलनाडु में सत्ताधारी DMK के पहले परिवार का काफी करीबी माना जाता है। रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि आयकर अधिकारी प्रमुख रियल एस्टेट फर्म के मालिकों और पार्टनर का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

पीटीआई के मुताबिक, राजधानी चेन्नई, कोयम्बटूर सहित तमिलनाडु में कई अन्य स्थानों पर स्थित हेड ऑफिस में तलाशी चल रही है। जी-स्क्वायर के ऑफिसों के अलावा इससे पहले डीएमके विधायक एमके मोहन के आवास पर भी आयकर अधिकारियों ने तलाशी ली थी। हाल ही में तमिलनाडु में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सत्तारूढ़ डीएमके के शीर्ष नेताओं पर रियल एस्टेट कंपनी को राज्य में तेजी से बढ़ने में मदद करने का आरोप लगाया था।

जी स्क्वायर रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना 12 अक्टूबर, 2012 को हुई थी। वर्तमान में यह चेन्नई सहित पूरे दक्षिण भारत की एक शीर्ष निजी रियल एस्टेट कंपनी है। अन्ना नगर के डीएमके विधायक एमके मोहन के बेटे भी जी स्क्वायर के शेयरधारक हैं। उनके घर पर आईटी अधिकारियों द्वारा की गई छापेमारी के बाद DMK कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

तमिलनाडु के अलावा सूत्रों के मुताबिक, चुनावी राज्य कर्नाटक में भी आयकर विभाग के अधकारियों ने छापेमारी की है। आयकर की टीम ने कांग्रेस के पूर्व नेता के ठिकानों पर छापा मारा है। अधिकारियों ने गंगाधर गौड़ा के दो आवासीय परिसरों और दक्षिण कन्नड़ के बेलथांगडी में एक शैक्षणिक संस्थान पर छापा मारा है।

 

 

 

Share This: