Trending Nowशहर एवं राज्य

IAS SUCCESS STORY : काम ही नही लुक्स को लेकर भी चर्चा में आईएएस अफसर, किसी मॉडल से कम नहीं नवजोत सिमी

IAS SUCCESS STORY: IAS officer in discussion about not only work but also looks, Navjot Simi is no less than a model

नई दिल्ली। नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली है और उनका जन्म पंजाब के गुरदासपुर में 21 दिसम्बर 1987 को जन्म हुआ था. की शुरुआती शिक्षा पंजाब के पाखोवाल के पंजाब मॉडल पब्लिक स्कूल से हुई.

सिमी पहले बनीं डॉक्टर

यूपीएससी पाठशाला की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएस अधिकारी बनने से पहले नवजोत सिमी डॉक्टर बनीं. जुलाई 2010 में सिमी ने लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (BDS) की डिग्री प्राप्त की और डॉक्टर बन गईं.

पहले प्रयास में मिली असफलता –

नवजोत सिमी का बचपन से ही आईपीएस अधिकारी बनने का सपना था और डॉक्टर बनने के बाद भी वह अपने सपने को भूल नहीं पाईं. यूपीएससी की परीक्षा के लिए सिमी ने दिल्ली आकर तैयारी शुरू कर दी और 2016 में पहली बार सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की, लेकिन इंटरव्यू से आगे नहीं बढ़ पाईं.

दूसरे प्रयास में मिली सफलता –

पहले प्रयास में असफल होने के बावजूद नवजोत सिमी ने हार नहीं मानी और 2017 में 735वीं रैंक हासिल करते हुए आईपीएस अधिकारी बन गईं.

बिहार में तैनात हैं सिमी –

यूपीएससी एग्जाम पास करने के बाद नवजोत सिमी को बिहार कैडर मिला और वह फिलहाल पटना में एसपी के पद पर तैनात हैं.

किसी मॉडल से कम नहीं लुक –

नवजोत सिमी का लुक किसी मॉडल से कम नहीं है और काम के अलावा लुक्स के लिए भी काफी चर्चा में रहती हैं. सिमी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और लगातार अपनी फोटोज शेयर करती रहती है. इंस्टाग्राम पर सिमी के 7.5 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

वैलेंटाइन डे पर ऑफिस में की थी शादी –

नवजोत सिमी ने 14 फरवरी 2020 को वैलेंटाइन डे के मौके पर आईएएस अधिकारी तुषार सिंगला से शादी की थी. तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के वर्ष 2015 बैच के आईएएस हैं और हावड़ा में तैनात हैं. वैलेंटाइन डे के मौके पर नवजोत सिमी पटना से हावड़ा पहुंची और तुषार सिंगला के ऑफिस में ही नजदीकी लोगों की मौजदूगी में शादी रचाई थी. इसके बाद तुषार और सिमी ने कहा ​था कि काम की वजह से उन्हें शादी के लिए वक्त नहीं मिल पा रहा था.

Share This: