Trending Nowदेश दुनिया

Horoscope Today 28 August: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क राशि समेत जानें सभी राशियों का राशिफल

Horoscope Today 28 August 2022, Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल मेष, मिथुन, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए विशेष है. इसके साथ ही अन्य राशि वालों को आज धन, सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. 28 अगस्त 2022 का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा है, क्या कहते हैं किस्मत के सितारे, आइए जानते है आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन  उत्तम संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा. आपका कोई पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है, लेकिन आपका कोई चल व अचल संपत्ति संबंधित यदि कोई विवाद कानून मे चल रहा है, तो वह आज आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है. समाज में अपने अच्छी खासी पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन विद्यार्थियों को आज अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं की चिंता होगी और वह अपने माता-पिता से बातचीत कर सकती हैं.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में बदलाव करके कुछ नया करने की कोशिश करेंगे, जिसमें वह अपना सारा दिन उसी मे लगा देंगे. माता जी द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी, जिन्हे आपको समय रहते पूरा करना होगा। संतान आज आपसे कहीं घूमने फिरने जाने की जिद कर सकती है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे.  आप किसी दूसरे के चक्कर में आकर अपना काफी धन्य कर देंगे, जो आपके लिए नुकसानदायक रहेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगो को शारीरिक व मानसिक तनाव को अपने ऊपर हावी नही होने देना है. जिसके कारण निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित नहीं होगी. आपको लाभ मिलेगा. आप धार्मिक कार्य में भी बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे. नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने जूनियर्स की मदद मिलने से वह अपना कार्य समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. जीवन साथी से यदि कुछ अनबन हो, तो आपको उन्हे  मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की बातों को सुनकर एकदम रियेक्ट नहीं करना है, नहीं तो मैं आपकी बात का बुरा मान सकती है. आप यदि किसी छोटे-मोटे निवेश की योजना बना रहे हैं, तो उसमें आपको पिताजी से बातचीत अवश्य करनी होगी. जीवनसाथी के कैरियर को लेकर यदि आप चिंतित थे, तो आज आपकी वह चिंता समाप्त होगी. व्यापार कर रहे लोगों को आज कुछ अन्य लोगों को शामिल करना पड़ सकता है.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. बिजनेस कर रहे लोगों को बिना मेहनत मशक्कत के ही मन मुताबिक लाभ मिलेगा, जिसके कारण उनकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. संतान आज आपकी किसी बात को नजरअंदाज करेगी, जिसके कारण आपको क्रोध आ सकता है. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को किसी मित्र की ओर से कोई बेहतर अवसर मिलेगा. आप आज किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आज कोई संपत्ति संबंधित विवाद आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. भाइयों से भी आपकी कुछ अनबन हो सकती है और परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात चल सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों को आज अधिकारियों की बात सुनने व समझनी होगी, तभी कार्य करना होगा, नहीं तो वह कोई गलती कर सकते हैं, जिसके लिए उन्हें बाद में पछतावा होगा.

तुला राशि: तुला राशि के जातक आज दिन परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे. आप आज गरीबों की सेवा व दान पुण्य के कार्यों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा, लेकिन  बिजनेस कर रहे लोगों को धीमी गति के कारण किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी. आज कोई रुका हुआ काम बनने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवार के किसी सदस्य से आप किए हुए वादे को पूरा करेंगे.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको संतान की शिक्षा से संबंधित किसी मामले में परिजन से मदद ले सकते हैं व उनके गुरुजनों से भी बातचीत करनी होगी. कार्य क्षेत्र में आपको किसी को भी सलाह देने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके सिर पर आ सकती है. आपका कोई धन संबंधित मामला आपके लिए परेशानी भरा रहेगा. विद्यार्थी आज किसी नए कोर्स में दाखिला ले सकते हैं.

धनु राशि: धनु राशि के जातक आज अपने कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जो उनके लिए लाभदायक रहेंगे. आपको किसी व्यक्ति के साथ साझेदारी में बिजनेस सोच समझ कर करना होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग आज साथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं, जहां उनका कोई आपसी लड़ाई झगड़ा पनप सकता है. यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसमें आपके कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है.इसलिए सावधान रहना होगा.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधानी पूर्वक कार्य करने के लिए रहेगा. आज आपको किसी धन के लेन-देन में आंख बंद करके कोई डील फाइनल नहीं करनी है, नहीं तो आपके साथ धोखा हो सकता है  व्यापार कर रहे लोगों का यदि कुछ धन उधार में फंसा हुआ था, तो वह उनको प्राप्त हो सकता है. जीवनसाथी के सहयोग से आपका कोई छोटा मोटा व्यवसाय शुरू हो सकता है. समाज में आपके कार्यों से आपको जाना जाएगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला  रहेगा. परिवार में आज यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो आप उसे समाप्त करने में सफल रहेंगे.  किसी निवेश को करने से पहले भाई व बहनो से सलाह ले सकते हैं‌ बिजनेस कर रहे लोगों को आज अपने कुछ तरीकों में बदलाव करना पड़ सकता है, जिसके बाद उन्हें तरक्की मिलेगी. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि वह परीक्षा में सफलता हासिल कर सकें.

मीन राशि: मीन राशि के जातक को के लिए आज दिन खुशियों भरा रहेगा व आप अपने किसी लंबे समय से रुके हुए काम के पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे और मित्रों को अपने घर दावत पर भी बुला सकते है. आपको घर व बाहर लोगो की सुननी होगी, जिसके बाद मित्रों की संख्या में भी जा इजाफा होगा. आप आज साफ सफाई व घर के रखरखाव आदि का भी पूरा ध्यान रखेंगे, लेकिन आपका कोई शत्रु आपके लिए कोई मुश्किल खड़ी कर सकता है.

Share This: