Trending Nowअन्य समाचार

Horoscope 25 April 2022 : मेष, मिथुन और धनु राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 25 April 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 25 अप्रैल 2022 सोमवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की दशमी की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. आज धनिष्ठा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज आपके लिए कलात्मक बोली ही काम आएगी, ऐसे में बोली पर अधिक ध्यान दें. कार्यस्थल में बॉस के साथ तालमेल बना कर काम करना जरूरी है. कारोबारी हैं तो निवेश की प्लानिंग करना चाहिए, सुयोग बन रहा है. निवेश करेंगे तभी तो लाभ कमाने की स्थिति बनेगी. क्षणिक क्रोध रोग का कारण है. क्रोध से बचना चाहिए वर्ना स्वास्थ्य और भी बिगड़ सकता है. पिता के स्वास्थ्य में गिरावट के संकेत हैं. पिता की सेहत की चिंता करें और जरूरी हो तो डॉक्टर को दिखाएं. आस पड़ोस के लोगों के साथ कुछ देर बैठ गपशप करना चाहिए. कुछ हंसी ठिठोली की भी जरूरत है.

 

वृष- वृष राशि वालों के लिए आज का दिन प्लानिंग के लिए उपयुक्त है. उन्हें भविष्य के कामों का प्लान बनाना चाहिए. लेखन कला से जुड़े लोगों को आज भी एक्टिव रहना चाहिए. कागज कलम उठाइए और मन में आ रहे विचारों को लिखिए.व्यापार को बढ़ाने के लिए यह समय उपयुक्त है प्रचार प्रसार पर भी ध्यान दें तभी तो बाजार में आपकी चर्चा होगी. वाहन दुर्घटना की आशंका है इसलिए पहले ही सावधान रहना चाहिए. परिवार में विवाद की आशंका है इसलिए बहुत ही समझदारी से काम करते हुए विवाद को टालने का प्रयास करें. नेटवर्क आजीविका के लिए लाभकारी होगा, सामाजिक दायरे को और बढ़ाएं.

 

 

मिथुन- मिथुन राशि वालों की आज खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है. कुछ जरूरी खर्चे हैं तो करने ही पड़ेंगे. नौकरी के क्षेत्र में उच्चाधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा. आपको इंतजार के साथ ही इसका प्रयास करना चाहिए. विदेश से संबंधित व्यापार में मुनाफा कमाने की स्थिति है. कारोबारियों को इस स्थिति का लाभ लेना चाहिए. मानसिक रोगियों का विशेष ध्यान रखना होगा, उनके साथ किसी न किसी को रहना चाहिए. वाहन और मकान खरीदने की रूपरेखा बनेगी, सबके साथ मिलकर विचार करेंगे तो अच्छा निर्णय होगा. एक गलती सामाजिक रूप से छवि खराब कर सकती है. इसलिए जो भी करें बहुत सोच समझ कर काम करें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों को बहिर्मुखी बनना होगा. उन्हें अपने मूल स्वभाव के अनुसार एक्टिव रहना होगा. ऑफिस में लोग बॉस के सामने आपकी छवि खराब करने का प्रयास करेंगे लेकिन आपको एग्रेसिव नहीं होना चाहिए. जो कारोबारी लग्जरी वस्तुओं का काम करते हैं उनके लिए लाभ की स्थिति बन रही है. मौका अच्छा है शुगर यानी डायबिटीज के रोगियों को सजग रहना चाहिए. दवा या इंसुलिन को समय पर लेते रहना चाहिए. आपके कुल से किसी प्रकार का शोक समाचार मिलने की आशंका है. ऐसे में धैर्य से काम लेने की जरूरत है. गुरु और गुरु तुल्य लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा, उनसे जीवन का मार्गदर्शन भी प्राप्त करें.सिंह- सिंह राशि के लोगों को दूसरों के बहकावे में आने की जरूरत नहीं. वे अपनी बुद्धि विवेक से काम करेंगे तो सफल रहेंगे. कार्यस्थल में टीम वर्क से काम करना चाहिए. वहां पर जो भी महिलाएं हैं उनके साथ सम्मान से पेश आएं. पार्टनरशिप फर्म के साथ काम करने वाले कारोबारियों को व्यापार में लाभ कमाने की स्थिति बन रही है. यदि आप किसी पुराने रोग से पीड़ित हैं तो अब किसी योग्य चिकित्सक से इलाज करा लेना चाहिए. घरेलू संपत्ति से लाभ की संभावना है. पुरानी घरेलू संपत्ति है तो उसके दस्तावेज संभाल कर रख लेना चाहिए. हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए. वहीं आपका बेड़ा पार लगाएंगे.

कन्या – कन्या राशि के लोगों को सोच समझ कर बोलने में ही लाभ होगा. अचानक कुछ भी बोल देने से नुकसान भी हो सकता है. सहकर्मियों के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना नजर आएगी. क्षमता का बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए. कारोबार से जुड़े लोगों को भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा. भाग्य अच्छा साथ देने वाला है. हेल्थ में लीवर की चिंता करना चाहिए क्योंकि लिवर फैटी स्टेज में जा सकता है. अभी से सचेत हो जाएं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए. उनके पास बैठ कर हालचाल पूछें मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी की संभावना है, मित्र भी एक प्रकार की पूंजी होते हैं जो सुख दुख में काम आते हैं.

 

 

तुला- आज के दिन अनावश्यक रूप से बातों का गुब्बारा नहीं बनाना चाहिए. जिसे जितना जरूरी है उतना ही महत्व दें. ऑफिस के चतुर्थ श्रेणी के लोगों को प्रसन्न रखें. उनके सुख दुख पूछें और आवश्यकता दिखे तो मदद भी करें. कारोबार में नया पार्टनर जोड़ना चाहते हैं तो अभी कुछ समय और ठहर जाना चाहिए. सेहत में फ्रैक्चर की आशंका है इसलिए सभी आयामों में सजग रहने की आवश्यकता है. परिवार के सभी लोग अपने हैं, उनके साथ अहंकार का टकराव नहीं करना चाहिए. कोई अपनी बात कह रहा है तो सुनें. समाज में अपनी क्षमता और योग्यता का लोहा मनवाना चाहते हैं तो अधिक मेहनत करनी होगी.

वृश्चिक – आज आराम करना चाहिए. सिर पर काम का बोझ न रखें. जो आराम से हो सके वही करें. ऑफिस की स्थितियां आज सामान्य रहने वाली हैं. किसी बात को लेकर भयभीत होने की जरूरत नहीं है. खुदरा व्यापारी हैं तो आज आपको अधिक मेहनत करनी होगी तभी आप लाभ कमा सकेंगे. अपनी सेहत का ध्यान रखें और रोगों को नजर अंदाज बिल्कुल भी न करें. संबंधित चिकित्सक से चेकअप कराएं.परिवार की महिला सदस्यों का सम्मान करें और उन्हें मनपसंद उपहार देकर प्रसन्न करने का प्रयास करें. जो युवा उच्च शिक्षा की दिशा में प्रयासरत हैं उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने में देरी नहीं करनी चाहिए.

 

 

धनु- धनु राशि के लिए आज चिंता की कोई बात नहीं है. मौज मस्ती के साथ दिन व्यतीत करें और प्रसन्न रहें. नौकरी करने में यदि आप प्रमोशन के बारे में सोच रहे हैं तो आपको कुछ समय प्रतीक्षा करनी होगी. मेडिकल से संबंधित सामानों की बिक्री करने वालों को मुनाफा कमाने की स्थिति बन रही है. स्टॉक देख लीजिए. गर्भवती महिलाओं को सेहत को लेकर सजग रहने की सलाह है. बेटी के विवाह को लेकर सोच रहे हैं तो यह कार्य संपन्न होगा और धार्मिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा. कई लोगों से आपका मेलजोल बढ़ेगा. यही मेलजोल भविष्य में आपके लिए लाभकारी सिद्ध होने वाला है.मकर- आज भी शांत रहते हुए वाणी पर कंट्रोल बनाए रखना है ताकि कोई समस्या न हो. नौकरी में लापरवाही ठीक नहीं है. महत्वपूर्ण डाटा को संभाल कर रखें और बैकअप में भी ले सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार करने वालों को लाभ कमाने की स्थिति है. ग्राहक रोकने पर ध्यान दीजिए. पीठ में दर्द व खिंचाव की आशंका है ऐसे में सचेत रहें और सही पोस्चर में बैठकर काम करें. अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दें. उन्हें बच्चों की एक्टिविटी वाच करना चाहिए. युवाओं में जोश तो ठीक है पर उन्हें आवेग में आकर कोई काम नहीं करना चाहिए. शांति से निर्णय लें.

 

 

कुंभ- कुंभ राशि के व्यक्ति अपने क्रोध और आलस्य को नियंत्रण में रखें वर्ना कोई बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है. यदि आप इंजीनियरिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं तो प्रमोशन की खुशखबरी आने की संभावना है. इंश्योरेंस का काम करने वाले लोगों को अच्छे ग्राहक मिलेंगे. हाई बीपी के मरीज हैं तो सजग रहें, बीपी बढ़ सकता है इसलिए दवाओं और परहेज का भरपूर ध्यान रखिए. घर की सजावट पर ध्यान दें, इंटीरियर काफी समय से वही चल रहा है तो उसे चेंज कीजिए आपको अच्छा लगने लगेगा. सामाजिक दायरा बढ़ाते समय इस बात का अवश्य ही ध्यान रखें कि संगति दूषित न होने पाए. आप खुद रिव्यू करें.

मीन- मीन राशि के लोगों को नकारात्मक नहीं बोलना चाहिए. नकारात्मक वाणी रिश्तों को भी खराब कर सकती है. ऑफिस की जिम्मेदारियों से परेशान कतई न हों. इन जिम्मेदारियों को निभाते हुए लाभ भी अर्जित कर रहे हैं. जो कारोबारी इंपोर्ट एक्सपोर्ट का काम का करने रहे हैं उनके लिए मुनाफा कमाने की स्थिति बन रही है. सेहत में थकान और कमजोरी महसूस कर सकते हैं. योग व्यायाम से इसे दूर करना चाहिए. संयुक्त परिवार में रहने वाले गड़े मुर्दे उखाड़ने का प्रयास कतई न करें, इससे समस्या और जटिल होगी. युवा जोश के साथ सभी कामों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें यही आपकी शक्ति और पूंजी है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: