Trending Nowदेश दुनिया

Goa Election 2022: गोवा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 34 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए CM प्रमोद सावंत कहा से लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली। गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 34 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम विधानसभा क्षेत्र से ही उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि डिप्टी सीएम मनोहर अजगांवकर मडगांव से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने इस पहली सूची में 6 विधायकों का टिकट काट दिया है। भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और गोवा के भाजपा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी उम्मीदवारों की सूची को जारी करते हुए दावा किया कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाने जा रही है।

उम्मीदवारों की सूची को जारी करते हुए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि भाजपा ने गोवा में सामान्य सीट पर भी 3 एसटी समुदाय के व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा 1 सामान्य सीट पर एससी समुदाय के उम्मीदवार को भी उतारा गया है। उन्होने बताया कि गोवा के लिए पार्टी की इस पहली सूची में घोषित 34 उम्मीदवारों में से 11 ओबीसी , 2 एससी और 9 अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय से आते हैं।

Arun Singh

गोवा के भाजपा चुनाव प्रभारी एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिवगंत पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के परिवार को भाजपा का परिवार बताते हुए कहा कि पार्टी में पर्रिकर परिवार को हमेशा सम्मान मिला है और उनके बेटे उत्पल पर्रिकर को पार्टी का प्रस्ताव स्वीकार कर लेना चाहिए। गोवा भाजपा के दिग्गज नेता रह चुके और दिवगंत पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर के पणजी से टिकट मांगने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि पणजी से पार्टी ने वर्तमान विधायक को ही उम्मीदवार बनाया है। मनोहर पर्रिकर के परिवार को भाजपा का परिवार बताते हुए फडणवीस ने कहा कि पार्टी ने उन्हे 2 अन्य विधान सभा सीट का विकल्प दिया था , जिसमें से एक के बारे में वह पहले ही मना कर चुके हैं। दूसरी सीट को लेकर अभी उनसे बातचीत चल रही है और मुझे लगता है कि उन्हे यह मान लेना चाहिए। उन्होने कहा कि भाजपा में पर्रिकर परिवार को हमेशा सम्मान ही मिला है।

राज्य के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद मीडिया से बात करते हुए चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि पार्टी अपने दम पर अकेले राज्य की सभी 40 विधान सभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गोवा में 14 फरवरी को चुनाव होना है।

Share This: