Trending Nowशहर एवं राज्य

किसान नेता दरकिनार

ELECTION WATCH
ELECTION WATCH

farmer leader sidelined

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा में वैसे ही किसान नेताओं को आभाव है। किसानों की समस्याओं को समझना उसकी लड़ाई लड़ने में पिछले 5 साल से पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू व संदीप शर्मा जोरदार तरीके से लगे थे। इन नेताओं को लगा था कि भूपेश बघेल किसानों की राजनीति कर रहे हैं। किसानों की समस्याओं पर नई-नई योजना ला रहे हैं। इस लिए पार्टी किनारे नहीं लगाएगी। लेकिन भाजपा हाई कमान ने एक झटके में पहली ही सूची में दोनों नेताओं की टिकट काटकर घर में बैठा दिया। अब किसानों को लेकर बोलने वाले का आभाव भाजपा में सता रहा है।

दरअसल, व्यापारी नेताओं के दबदबे वाले भाजपा में किसान प्रकोष्ठ और किसान नेताओं की स्थिति पहले ही खराब रही हैं। अब दो बड़े किसान नेताओं की टिकट कट जाने से नेताओं सहित समर्थक परेशान हैं। इस मामले में भाजपा की अपील समिति के समक्ष गुहार लगाने की कवायद हो रही है। देखते हैं तराजू का पलड़ा किस तरफ झुकता है।

क्राइम ब्रांच का धर्म प्रेम

चुनावी मौसम में सभी विधानसभा क्षेत्र से बोल बम के नारे के साथ लंबी लंबी कावड़ यात्रा निकल रही है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस यात्रा में दावेदार नेता पूरे संसाधनों के साथ पहुंच रहे हैं। हर चीज का प्रबंध हैं और सभी का जगह जगह स्वागत किया जा रहा हैं।

वही, राजधानी रायपुर के क्राइम ब्रांच में भी धूमधाम से भगवान शंकर और बजरंगबली मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई। दिनभर प्रसादी भजन कीर्तन चलता रहा। खास बात यह भी रही कि बड़े-बड़े अधिकारी, नेता, पत्रकार और व्यापारी सभी ने मंदिर में पहुंचकर दर्शन किए।

 

Share This: