Trending Nowशहर एवं राज्य

एक शाम नंदकुमार के नाम : संगीत संध्या, डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म प्रदर्शनी में शामिल हुए मंत्री पटेल

रायगढ़  युवा कांग्रेस शहर के द्वारा छत्तीसगढ़ के नेता स्व. शहीद नंदकुमार पटेल की स्मृति एवं झीरम घाटी में शहीद हुए अमर शहीदों को नमन करते हुए, 25 मई दिन गुरुवार को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम स्थल नगर निगम आडोटोरियम में जैसे ही मंत्री उमेश पटेल का काफिला पहुँचा, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष आशीष जायसवाल, उपाध्यक्ष आशीष यादव के नेतृत्व में सैकड़ो युवाओं ने उनका भावभीना स्वागत किया।

मंत्री पटेल ने सर्व प्रथम रक्तदान शिविर का अवलोकन किया। जिसमें जिला पंचायत सदस्य आकाश मिश्रा ने सबसे पहले रक्त दान किया। बाद युवा कांग्रेस के अन्य कई युवाओं ने रक्तदान किया।

आशीष जायसवाल ने मंच से कहा कि प्रत्येक वर्ष हम अपने नेता की याद में इस तरह से कार्यक्रम संचालित करेंगे औऱ उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते रहेंगे, क्योंकि हमारे जिले के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता रहे जिनको रायगढ़ की जनता आज भी याद करते हैं। वहीं उपाध्यक्ष आशीष यादव ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह हमारे लिये सौभाग्य औऱ गर्व की बात है कि हम अपने युवा कांग्रेस की टीम के साथ मिलकर सभी के सहयोग से यह सफल आयोजन कर पाए और ऐसे ही सभी मिलकर कार्य करें, जिससे रायगढ़ की युवा कांग्रेस की टीम की प्रशंसा हो सके।

फोटो प्रदर्शनी में लोगों ने ली सेल्फी

मनमोहक फ़ोटो प्रदर्शनी सबको आकर्षित कर रही थी। प्रदेश कांग्रेस के नेता स्व.नंदकुमार पटेल जो अपने समय के एक दमदार नेता माने जाते रहे हैं, की फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों ने देखा। कार्यक्रम में युवा महिला, बुजुर्ग सभी शहीद नंदकुमार की पुरानी तस्वीरों के साथ सेल्फी लेते हुए दिखे।

डॉक्यूमेंट्री फिल्म देख सभी हुए भावुक

प्रदेश में अपनी अलग पहचान बनाने वाले माटी पुत्र शहीद नंदकुमार पटेल की जीवन शैली और राजनितिक जीवन के परिचय का उल्लेख करते हुए एक माह में तैयार की गई डॉक्यूमेंट्री फिल्म का बड़े पर्दे पर प्रसारण किया गया। पंद्रह मिनट की इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को आडोटोरियम में जब प्रसारण किया गया तब वहा उपस्थित प्रत्येक जनमानस का पूरा ध्यान स्क्रीन पर दिखाई दिया। इस फिल्म में प्रदेश के नेता नंदकुमार पटेल के द्वारा किए गए कार्यों ,उनके संघर्षो, कांग्रेस पार्टी के एक एक कार्यकर्ताओ के लिए उनका प्रेम और स्नेह को दिखाया गया।

Share This: