Trending Nowशहर एवं राज्य

6 दिन से चांपा में चल रहा है धरना, मेडिकल कॉलेज सहित जिला कार्यालय खोलने की मांग

जांजगीर चांपा। 25 वर्ष पहले गठित हुए जांजगीर-चांपा जिला में नागरिकों की कई मांगे अभी भी अधूरी हैं। खासतौर पर चांपा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने की मांग की जा रही है। अधिवक्ता संघ ने इसके लिए धरना प्रदर्शन शुरू किया है। उनका कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती है , प्रदर्शन चलता रहेगा।

चांपा नगरवासियों की आपत्ति इस बात को लेकर है कि मध्य प्रदेश के समय जांजगीर चांपा संयुक्त नाम से जिला गठन तो कर दिया गया लेकिन तब से लेकर अब तक चांपा की उपेक्षा हर मामले में की जा रही है। जनप्रतिनिधियों के नकारात्मक रवैया के कारण जनता के साथ लगातार मजाक हो रहा है। हम चाहते हैं कि लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अविलंब मेडिकल कॉलेज की स्थापना चांपा में कराई जाए। इसके अलावा जिला स्तर के कुछ कार्यालयों का संचालन भी चांपा से होना चाहिए। तब संयुक्त जिले का मतलब सार्थक होगा।

प्रदेश में अनेक स्थानों पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना को भारत सरकार के द्वारा मंजूरी दी गई है और वहां आवश्यक कामकाज शुरू कर दिया गया है। इसी सिलसिले में अब जांजगीर-चांपा जिले के लोगों ने मेडिकल कॉलेज की मांग के लिए चांपा में धरना शुरू किया है, देखना होगा कि इस प्रदर्शन के क्या कुछ नतीजे सामने आते हैं।

Share This: