Trending Nowशहर एवं राज्य

कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन : खड़गे ने लगाया मजबूत कांग्रेस, बुलंद भारत..का नारा, बेहतरीन महमान नवाजी के लिए सीएम का किया धन्यवाद

Congress National Convention concludes: Kharge raised the slogan of strong Congress, Buland Bharat.., thanked the CM for the excellent hospitality

रायपुर। तीन दिवसीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन का रविवार को समापन हो गया। इस दौरान अपने समापन संबोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मेहमाननवाजी के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की। खड़गे ने कहा कि जिस शानदार तरीके से छत्तीसगढ़ में उन्हें प्यार मिला और डेलिगेट्स का ख्याल रखा, उसके लिए उन्हें बधाई देते हैं। अपने छोटे से समापन संबोधन में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कार्यकर्ताओं को मजबूत कांग्रेस, बुलंद भारत..का नारा दिया।

खड़गे ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ विचारधारा की लड़ाई तीव्र करनी होगी होगी। एकजुट होकर कांग्रेस लड़ने को तैयार हैं। भारत जोड़ों यात्रा से यही हमें संदेश मिला है। उन्होंने कहा कि निजीकरण, महंगाई, बेरोजगारी का मुकाबला करना होगा। उन्होंने कहा कि मिक्स इकोनामिक पर चलना होगा। पूंजीवादी शक्तियों से देश को बचाना है। वहीं किसानों की आर्थिक उत्थान पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि कृषि में और आर्थिक निवेश करना होगा। कांग्रेस अधिवेशन में किसानों के लिए प्रस्ताव जो यहां रखा गया था, उसका समर्थन करते हैं। कांग्रेस अधिवेशन में जातिगत जनगणना को जरुरी बताया। खड़गे ने कहा कि आर्थिक सामनता के लिए जनगणना जरूरी है।

खड़गे ने अपने संबोधन में कांग्रेस का अर्थ कार्यकर्ताओं को समझाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब है कि त्याग और बलिदान, कांग्रेस का मतलब का सेवा और समर्पण। कांग्रेस का मतलब है कि निर्भयता और निडरता और कांग्रेस का मतलब है हिंदुस्तान ।

Share This: