Trending Nowशहर एवं राज्य

CG NEWS : केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द !, लेकिन चकाचक हुआ रायपुर रेलवे स्टेशन …

Union Railway Minister Ashwini Vaishnav’s visit to Chhattisgarh canceled!, but the Raipur railway station…

रायपुर। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपना छत्तीसगढ़ दौरा रद्द कर दिया है। पहले 14 मई को अंबिकापुर, कोरबा समेत रायपुर का दौरा प्रस्तावित था। मंत्री के दौरे को लेकर रायपुर से बिलासपुर तक रेलवे अधिकारी स्वागत की तैयारी में जुट गए थे। स्टेशन में नंबर वन दिखाई दे इसलिए राजधानी के प्लेटफार्म में दिन और रात रंग रोगन का काम भी शुरू हो चुका था, लेकिन गुरुवार शाम को जैसे सूचना रेल जोन मुख्यालय में पहुंची मंत्री दौरे पर नहीं है रेलवे के उच्च अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली। बता दे, रेलमंत्री अंबिकापुर में एक नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले थे वहीं कोयला लोडिंग को लेकर अंबिकापुर सहित कोरबा पहुंचने का कार्यक्रम निर्धारित था। इसके बाद वे बिलासपुर होते विशेष ट्रेन से रायपुर पहुंचने वाले थे। अब प्रस्तावित कार्यक्रम में ऑनलाइन माध्यम से शामिल होंगे।

बीते दिनों ट्रेनों को स्टॉपेज कम करने को लेकर रेल आंदोलन हुआ था। मंत्री के दौरे में कोई आंदोलन उनकी ही ट्रेन को रोक ना दे इसलिए रेलवे यात्री मांग पर ठहराव की सुविधा दी है, जिसमें कोरबा-विशाखापटनम एक्सप्रेस का नारला रोड एवं रुप्रा रोड स्टेशन व अहमदाबाद-पूरी एक्सप्रेस का नारला रोड स्टेशन में 14 मई से ट्रेन रुकने लगेगी। मंत्री के दौरे से पहले अधिकारियों बैठकों का दौर शुरू हो गया था। जीएम भी कोरबा में कोल सप्पाई का निरीक्षण करने पहुंच गए थे। ताकि दौरे के समय कोई कमी ना मिल जाए।

स्टेशन का मेंटेनेंस व रंग रोगन का मंत्री व रेलवे के उच्च अधिकारियों के आने पर ही होता है। मंत्री का दौरा भले ही रद्द हो गया लेकिन इसी बहाने राजधानी का स्टेशन एक बार फिर सफाई में नंबर वन दिखाई देने लगा है। महीनों का काम दो दिन में हो गया। अधिकारियों ने प्लेटफार्म में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने का फरमान जारी किया था, जिसके बाद से कर्मचारी लगातार रंग रोगन व कमियों को दूर करने में लगे हुए है। दौरा रद्द होने के बाद अब कर्मचारियों ने भी राहत की सांस ली होगी। कारण के कम समय में सफाई व मेंटेनेंस के कई काम उन्हे दो से तीन दिनों में ही खत्म करना था। इसके अलावा मंत्री के दौरे से यात्रियों को मिलने वाली कुछ बंद सुविधाएं भी अब शुरू हो गई।

 

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: