Trending Nowशहर एवं राज्य

CG NEWS : तिफरा में महापौर ने दुकान का किया उद्घाटन, जेनेरिक दवाइयों से लोगों को मिली राहत

बिलासपुर। राज्य के सभी नगरीय निकायों में संचालित जेनेरिक दवा दुकान योजना के अंतर्गत ब्रांडेड कंपनियों की जेनेरिक दवाएं 50 से 70 प्रतिशत कम दाम पर उपलब्ध कराई जाती है। धन्वंतरी दवा दुकानों में सर्दी, खांसी, बुखार, ब्लड प्रेशर, इन्सुलिन के साथ गंभीर बीमारियों की दवा, एंटीबायोटिक, सर्जिकल आईटम भी रियायती मूल्य पर जरूरतमंदों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं। क्षेत्रवासियों की मांग पर तिफरा में जेनेरिक दवा दुकान का उद्घाटन महापौर रामशरण यादव ने किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना 20 अक्टूबर, 2021 से शुरू की गई है। योजना के तहत राज्य के समस्त 169 नगरीय निकायों में 195 धनवंतरी मेडिकल स्टोर खोले गये हैं। गौरतलब है कि प्रदेश के विभिन्न नगरीय निकाय में संचालित धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल की दुकानों से 60 लाख 30 हजार से अधिक नागरिकों ने सस्ती दवायें खरीदी हैं। सस्ते और कोई साइड इफेक्ट नहीं होने के चलते इसकी मांग दिनों दिन बढ़ती जा रही है। मरीज डॉक्टर और लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए तिफरा क्षेत्र में जेनेरिक दवा दुकान का उद्घाटन कर क्षेत्र वासियों का को राहत दी है। मांग को देखते हुए जिले में बढ़ते जेनेरिक दवा दुकान से जनप्रतिनिधियों ने भी इस योजना की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री बघेल का आभार प्रकट किया है।

दवाई

बता दें कि सस्ते दर पर जेनेरिक दवाई मिलने से लोगों को काफी राहत मिली है और कम मूल्य पर दवा उपलब्ध होने से बचत हो रही है। धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोरों में दवाओं की उपलब्धता एवं संचालन व्यवस्था की निगरानी नगरीय प्रशासन मंत्री द्वारा प्राथमिकता से किया जा रहा। जेनेरिक दवा खरीदने वाले ग्राहकों का कहना है मुख्यमंत्री की अच्छी पहल है इससे बाजार में मिलने वाले महंगे दवाई से राहत मिली है, और सस्ते दर पर इन केंद्रों में सभी दवाइयां आसानी से मिल जाती है। वही दुकान संचालक का कहना है लोगों में जेनेरिक दवाइयों की मांग बढ़ी है।

राज्य के नागरिकों को सस्ती कीमत में गुणवत्तापूर्ण दवाइयां उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शुरू किए गए है।  धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना का शहर के नागरिकों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है। वहीं तिफरा क्षेत्रवासियों ने भी महापौर रामशरण यादव को धन्यवाद दिया है।

Share This: