Trending Nowराजनीतिशहर एवं राज्य

CG BREAKING : विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने उतारे 9 उम्‍मीदवार, ये है छत्तीसगढ़ का समीकरण

CG BREAKING: BSP has fielded 9 candidates for the assembly elections, this is the equation of Chhattisgarh

रायपुर। बहुजन समाज पार्टी ने छत्‍तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। प्रदेश में चुनाव के लिए अभी तीन महीने का समय है, लेकिन बसपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। वहीं कांग्रेस और भाजपा ने भी चुनाव के लिए कमर कस ली है। बतादें कि छत्‍तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटे हैं। वर्तमान में छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है।

विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने उतारे 9 उम्‍मीदवार –

बहुजन समाज पार्टी ने दाऊराम रत्‍नाकर को मस्‍तुरी, ओमप्रकाश बाचपेई नवागढ़, राधेश्‍याम सूर्यवंशी जांजगीर-चांपा, केशव प्रसाद चंद्रा जैजैपुर, इंदु बंजारे पामगढ़, डा विनोद शर्मा अकलतरा, श्‍याम टंडन बिलाईगढ़, रामकुमार सूर्यवंशी बेलतरा, आनंद तिग्‍गा सामरी से उम्‍मीदवार बनाया है।

2018 में जनता कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ा था चुनाव –

बहुजन समाज पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) के साथ मिलकर लड़ा था। गठबंधन के अनुसार जनता कांग्रेस ने 55 सीट और बसपा ने 45 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारे थे। जिसमें जनता कांग्रेस को पांच और बसपा को दो सीटों पर जीत मिली थी

ये है छत्तीसगढ़ का समीकरण –

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं। राज्य में अभी कुल 11 लोकसभा और 5 राज्यसभा की सीटें हैं। छत्तीसगढ़ में कुल 33 जिले हैं। राज्य में कुल 51 सीटें सामान्य, 10 सीटें एससी और 29 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This: