Trending Nowराजनीतिशहर एवं राज्य

CG ELECTION 2023 : महिला वोटर्स को साधने में जुटी कांग्रेस और भाजपा, कोई देगा 15 तो कोई देगा 12 हजार ..

CG ELECTION 2023: Congress and BJP are busy in wooing women voters, some will give Rs 15, some will give Rs 12 thousand..

रायपुर। देशभर में दिवाली की धूम है. हर जगह दिवाली का त्योहार मनाया गया. जहां लोग अपनों के साथ खुशियां बांट रहे हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवाली के मौके पर बड़ी घोषणा की है. सीएम भूपेश बघेल ने सरकार बनने पर गृह लक्ष्मी योजना लागू करने का वादा किया है. वहीं जहां कांग्रेस ने महिलाओं के लिए ये एलान किया है वहीं बीजेपी भी इससे पहले छत्तीसगढ़ की महिलाओं को 12 हजार रुपये देने का एलान किया था. दोनों ही दल छत्तीसगढ़ की महिला वोटर्स को साधने में जुटे हैं.

इस योजना से महिलाओं और लड़कियों के खातों में हर साल 15 हजार रुपए मिलेगा. दूसरे चरण के चुनाव के पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ये बड़ी घोषणा है. हालांकि बीजेपी ने कांग्रेस से पहले महतारी वंदना योजना अपने घोषणा पत्र में रखा है. इसके तहत अगर बीजेपी की सरकार बनेगी तो विवाहित महिलाओं को सालाना 12 हजार रुपए मिलेगा.

दरअसल दिवाली के त्योहार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा करते हुए कहा कि मेरी माताओं-बहनों आज दिवाली के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ में माता लक्ष्मी की असीम कृपा रहे. जिस तरह से माता लक्ष्मी पांच साल तक छत्तीसगढ़ के जन-जन में अपना आशीर्वाद दी हैं और हम “गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” के अपने मिशन पर चल पड़े हैं. मेरा छत्तीसगढ़ अमीर हो, हम गरीबी के अभिशाप को मिटा सकें. इस संकल्प के साथ हमारी सरकार ने पांच साल काम किया है.आज रविवार (12 नवंबर) दिवाली के शुभ दिन पर हम अपनी माताओं और बहनों को और समृद्ध और सक्षम देखना चाहते हैं.

सीएम भूपेश बघेल का जनता से वादा –

सीएम भूपेश ने कहा कि इसलिए आज दिवाली के शुभ अवसर पर मैं यह घोषणा करता हूं कि आप कांग्रेस को वोट दीजिए, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाइए. हम “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” लांच करेंगे, जिसके तहत हम 15,000 रुपए प्रति वर्ष प्रत्येक महिला को देंगे. सभी माताओं और बहनों को बताना चाहूंगा कि आपको कहीं लाइन में लगने की जरूरत नहीं है, न ही कोई फॉर्म भरने की जरूरत है. कांग्रेस की सरकार बनाए, सरकार खुद सर्वे कराएगी आपके घर. सब ऑनलाइन रहेगा और सीधे खाते में पैसा आएगा. कोई लाइन में लगने की जरूरत नहीं है.

Share This: