Trending Nowराजनीतिशहर एवं राज्य

CG BREAKING : कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए लोकसभा पर्यवेक्षकों की नियुक्ति को तत्काल प्रभाव से दी मंजूरी !

CG BREAKING: Congress approved the appointment of Lok Sabha observers for Chhattisgarh elections with immediate effect!

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए लोकसभा पर्यवेक्षकों की नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी। इस प्रस्ताव को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंजूरी दे दी.

रायगढ़ के लिए प्रदीप कुमार बलमचू और रायपुर के लिए राजकुमार वेरका का नाम प्रस्तावित किया गया है। छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होना है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में विजयी होगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “कांग्रेस सबके दिल में है। यहां का माहौल हमें बता रहा है कि जनता भी हमें जिताना चाहती है। वे कांग्रेस पार्टी को वोट देना चाहते हैं। क्योंकि हमने जो भी वादा किया, उसे पूरा किया।” छत्तीसगढ़ के रायपुर में.

इससे पहले आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस के ‘प्री-पेड सीएम’ हैं और उनके टॉकटाइम की वैधता समाप्त हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का एटीएम बना दिया है.

शाह ने यहां पंडरिया विधानसभा क्षेत्र में विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए कहा, “अगर बघेल फिर से मुख्यमंत्री बनते हैं, तो रोजाना ‘प्री-पेड’ कार्ड स्वैप करके हजारों करोड़ रुपये निकाले जाएंगे।”
90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों में होंगे, जिसमें 20 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा और शेष 70 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा।

वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. 2018 के चुनाव में कांग्रेस छत्तीसगढ़ में 90 में से 68 सीटें जीतकर सत्ता में आई। पार्टी का वोट शेयर 43.9 फीसदी था. बीजेपी ने 15 सीटें जीतीं और उसका वोट शेयर 33.6 फीसदी रहा.

 

 

 

 

 

Share This: