Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल स्थगित ! मंत्री अनिला भेड़िया से मिला आश्वासन, ये हैं प्रमुख मांगें

CG BREAKING: Anganwadi workers’ strike postponed! Got assurance from Minister Anila Bhediya, these are the main demands

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर थे. अअब महिला एंव बाल विकास विभाग मंत्री अनिला भेड़िया से आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल स्थगित कर दी गई है.

मंत्री अनिला भेड़िया ने आश्वासन दिया कि बजट सत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगें रखी जाएगी. प्रदेश भर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रायपुर पहुंची हुई हैं. 27 जनवरी तक हड़ताल होना था. समय से पहले खत्म हड़ताल कर दी गई है.

दरअसल, कलेक्टर दर पर वेतन समेत 6 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं दूसरे दिन भी धरने पर बैठी थीं. इसके कारण आंगनबाड़ी केंद्रों में ताला लटका हुआ है. गर्भवती महिलाओं, माताओं एवं बच्चों को पोषण आहार नहीं मिल पा रहा है.

हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को प्रदेशभर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं पहुंची हैं. इसके चलते बूढ़ा तालाब के पास जाम लगा रहा, जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पडा.

नंदनवन हाईवे के पास भी आंगनबाड़ी महिलाओं ने चक्काजाम किया. प्रदर्शन में शामिल होने आ रही महिलाओं को पुलिस ने रोका, जिसके बाद महिलाएं सड़क पर ही प्रदर्शन करने लगी, जिससे जाम लग गया.

ये हैं प्रमुख मांगें

कलेक्टर दर पर वेतन

सुपरवाइजर पद पर शत प्रतिशत पदोन्नति

प्राइमरी स्कूल में प्राइमरी शिक्षक का दर्जा और वेतन

रिटायरमेंट के बाद कार्यकर्ता को 5 लाख, सहायिका को 3 लाख पैसा एकमुश्त दें

मोबाइल के लिए रिचार्ज का पैसा दें.

Share This:
%d bloggers like this: