Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : हेड कांस्टेबल सहित 4 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड, जानिए वजह …

4 policemen including head constable were suspended, know the reason …

कांकेर। कांकेर एसपी सलभ सिन्हा ने एक हेड कांस्टेबल सहित 4 कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि अस्पताल में इलाज कराने के दौरान एक चोरी का आरोपी सीएएफ का जवान पिछले दिनों पुलिस जवानों को चकमा देकर फरार हो गया था। डयूटी में गंभीर लापरवाही पाये जाने पर एसपी ने ये एक्शन लिया है।

गौरतलब हैं 22 जुलाई को सीएएफ के जवान महेंद्र दीवान को चोरी के मामले में थाना भानु प्रतापपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जवान की गिरफ्तारी के बाद उसे न्यायिक रिंमाड पर जेल दाखिल कर दिया गया था। जेल में तबियत खराब होने पर उसे अस्पतला में भर्ती कराया गया था। चोरी के आरोपी की निगरानी के लिए भानुप्रतापपुर थाना से पुलिस जवानों को डयूटी पर तैनात किया गया था। 26 जुलाई को आरोपी सीएएफ का जवान पुलिस जवानों को चकमा देकर कोमलदेव अस्पताल कांकेर से फरार हो गया था। इस घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था।

एसपी सलभ सिन्हा ने मामले पर जांच का आदेश दिया गया था। जांच में डयूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक नोहरू राम नेताम, आरक्षक दानेश्वर मंडावी, कैलाश कुंजाम, केजाराम आंचला, गुमान सिंग दीवान की लापरवाही सामने आयी। जिस पर एसपी ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए तत्कालों पांचो पुलिस जवानों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया हैं। सस्पेंड होने वाले सभी पुलिस जवान थाना भानु प्रतापपुर में ही पोस्टेड थे। एसपी सलभ सिन्हा की इस कार्रवाई के डयूटी के दौरान लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया हैं।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: