Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : जनपद सदस्य व कांग्रेस नेता ताबड़तोड़ चाकू से हमला, लोग देखते रहे तमाशा

CG BREAKING: 3 Congress workers arrested, Janpad Panchayat member attacked with knife, police were also present

 

रायपुर। बलौदाबाजार जिले के कसडोल में जनपद पंचायत सदस्य योगेश बंजारे पर चाकू से हमला कर दिया गया, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने फिलहाल 3 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। घटना जनपद पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विवाद के बाद हुई।

इधर थाने के अंदर चाकूबाजी की घटना से SSP दीपक झा ने इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ मीडियाकर्मियों ने योगेश बंजारे को चाकू मारने संबंधी घटना थाना कसडोल परिसर के अंदर घटित होना बताया है, जो गलत है। थाना परिसर अंदर चाकू मारने की घटना घटित नहीं हुई है। थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से भी इस बात की सत्यता प्रमाणित की जा चुकी है।

बुधवार को जनपद पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुआ था चुनाव –

23 नवंबर को जनपद पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुए, जिसमें कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार सिद्धांत मिश्रा विजयी घोषित हुए। इसके बाद कांग्रेसी खेमे के लोग रंग-गुलाल लगाते हुए पटाखे छोड़ने लगे। कसडोल में जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी से ईश्वर पटेल चुनाव लड़ रहे थे, जो हार गए। घायल योगेश बंजारे बीजेपी के ईश्वर पटेल के सपोर्ट में था। सिद्धांत मिश्रा की जीत के बाद बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प और गालीगलौज होने लगी। इस दौरान पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया था।

इसके बाद बुधवार रात करीब साढ़े 8 बजे योगेश बंजारे कसडोल से घूमते हुए नगर पंचायत के सामने से निकल रहे थे। सामने भीड़भाड़ थी, गाड़ी नहीं निकल पा रही थी, तो वे रुककर देखने लगे। तभी विमल अजय, राजू जायसवाल, विशाल साहू समेत कांग्रेस के 8-10 कार्यकर्ता वहां आए और योगेश बंजारे के साथ मारपीट करने लगे। इनमें से एक ने उन पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें वे घायल हो गए हैं।

घायल होने के बावजूद वे थाने में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने के लिए आए थे, उस समय भी थाने के गेट के पास दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। थाना कसडोल में आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 324, 147, 148, 149 भादवि और 25, 27 आर्म्स एक्ट कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस ने फिलहाल आरोपी विशाल साहू, विमल अजय और अनिल घृतलहरे को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

कसडोल जनपद पंचायत में कुल 25 सदस्य हैं, जिसमें बीजेपी को बहुमत मिला था और अध्यक्ष गौरी देवी का निर्वाचन हुआ था, लेकिन 10 मार्च 2022 को अविश्वास प्रस्ताव पारित कर अध्यक्ष को हटा दिया गया था l बुधवार 23 नवंबर को जनपद पंचायत अध्यक्ष के लिए चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें कांग्रेस समर्थित सिद्धांत मिश्रा को जीत मिली। चुनाव में कुल 24 मत पड़े, जिसमें सिद्धांत मिश्रा को 13 और बीजेपी समर्थित ईश्वर पटेल को 9 वोट मिले। दो मत रिजेक्ट हो गए और एक जनपद सदस्य उपस्थित नहीं हुआ।

परिणाम घोषणा के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता खुशी मना रहे थे, इसी बीच जिला पंचायत सदस्य नवीन मिश्रा, विमल अजय और राजू जायसवाल के बीच गालीगलौज और झड़प हुई थी l इस विवाद के बाद नवीन मिश्रा ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चक्काजाम करते हुए विमल अजय और राजू जायसवाल के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई l एक घंटे तक विमल अजय और राजू जायसवाल को गिरफ्तार नहीं किए जाने पर नवीन मिश्रा और भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने के सामने चक्काजाम कर दिया l कुछ समय बाद विमल अजय ने भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ आकर बीजेपी कार्यकर्ताओं और नवीन मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

 

 

Share This:
%d bloggers like this: