Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : 6 लाख कैश के साथ 2 नक्सली गिरफ्तार, 2000 का नोट बदलवाने आयें थे माओवादी

CG BREAKING: 2 Maoists arrested with 6 lakh cash, Maoists had come to exchange 2000 notes

बीजापुर। पुलिस ने दो नक्सलियों को 6 लाख कैश के साथ गिरफ्तार किया है. यह कैश दो-दो हजार रुपए नोट के तीन बंडल में थे. इसके अलावा अलग-अलग बैंक के कुल 11 पासबुक भी बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि, ये सारे रुपए हार्डकोर नक्सली कमांडर मल्लेश के थे, जिसने अलग-अलग बैंक अकाउंट में पैसे डलवाने अपने संगठन के सदस्यों को दिए थे. यह मामला बीजापुर सिटी कोतवाली क्षेत्र का है.

दरअसल, बीजापुर थाना और क्त्ळ के जवान महादेव घाट पर आने -जाने वाली वाहानों की तलाशी ले रहे थे. इसी बीच बाइक सवार दो युवक भी पहुंचे, जिन्होंने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की. हालांकि, जवानों ने दोनों को दबोच लिया. पूछताछ में दोनों ने अपना नाम गजेंद्र माड़वी (23) और लक्ष्मण कुंजाम बताया. ये दोनों बासागुड़ा थाना इलाके के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों के पास से एक बैग में 6 लाख रुपए नगदी और 11 पासबुक बरामद किए.

पुलिस ने इन पैसों के बारे में पूछा तो दोनों ने बताया कि, यह पैसे नक्सली मल्लेश के हैं. उसने कुल 8 लाख रुपए अलग-अलग बैंक खातों में जमा करवाने के लिए दिए थे, जिसमें लगभग 1 लाख 86 हजार रुपए हम दोनों के कुल 4 खातों में जमा करवा दिए गए हैं. बाकी के बचे 6 लाख रुपए कुछ दिन रुककर जमा करने की प्लानिंग थी.

हार्डकोर नक्सली है मल्लेश –

दरअसल, मल्लेश नक्सलियों की प्लाटून नंबर 10 का सदस्य है. हार्डकोर नक्सली है. कई बड़ी घटनाओं में भी यह शामिल रहा है. इसके खिलाफ बीजापुर जिले के अलग-अलग थानों में कई नामजद अपराध भी दर्ज है. मल्लेश पर छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से लाखों रुपए का इनाम भी घोषित है.

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This: