Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BIG NEWS : भाजपा नेता से उठाईगिरी करने वाले गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार, ऐसा था प्लान …

7 members of the gang who robbed BJP leader were arrested, such was the plan…

बिलासपुर। बिलासपुर में बीजेपी नेता की इनोवा कार से सवा लाख रूपये की उठाईगिरी करने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को पुलिस ने वारदात के 3 घंटे के भीतर पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की हैं। पुलिस की गिरफ्त में आये शातिर बदमाशों में उड़ीसा की रहने वाली 3 महिलाओं सहित 4 पुरूष शामिल है, जिनसे पुलिस ने उठाईगिरी की रकम और बैग में रखे दस्तावेजों के साथ ही एक चोरी का लैपटॉप भी बरामद किया हैं।

गर्मी के आते ही दूसरे राज्यों से शातिर चोरो का गिरोह छत्तीसगढ़ पहुंचकर चोरी और लूट के साथ ही उठाईगिरी की वारदातों को अंजाम दे रहा हैं। ऐसे में बिलासपुर एसपी पारूल माथुर की सक्रियता और क्वीक एक्शन ने उड़ीसा के शातिर चोरों के गिरोह को पकड़ने में सफलता हालिस की हैं।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही शुक्रवार की शाम बीजेपी नेता ऋषि केसरी की इनोवा कार का शीशा फोड़कर अंदर रखे रूपयों से भरे बैग की उठाईगिरी हो गयी थी। ऋषि केसरी ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी और बैग में लेबर पेमेंट के लिए 1 लाख 25 हजार रूपये होने की जानकारी दी गयी थी। उधर दिनदहाड़े उठाईगिरी की वारदात की जानकारी के बाद बिलासपुर एसपी पारूल माथुर ने तत्काल एक्शन लेते हुए क्षेत्र में नाकेबंदी करने के साथ ही अलग-अलग पुलिस टीम बनाकर उठाईगिरों को पकड़ने का सख्त निर्देश दिया गया।

एसपी के क्वीक एक्शन का ही नतीजा रहा कि पुलिस की टीम ने वारदात के करीब 3 घंटे के भीतर रेल्वे स्टेशन से चार शातिर बदमाशों के साथ ही तीन महिलाओं को हिरासत में लिया गया। आरोपियों से सख्ती से पूछताछ में उन्होने उठाईगिरी की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल कर ली। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर कार से निकाले गये बैंग को बरामद कर जब्त करने के साथ ही 22 हजार रूपये और एक लैपटॉप जब्त किया है। पुलिस को अंदेशा है कि इस गिरोह में और भी सदस्य हो सकते हैं। इस पूरे घटनाक्रम पर एसपी पारूल माथुर ने बताया कि उठाईगिरी की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम फौरन हरकत में आ गयी थी। घटना के कुछ ही घंटो के भीतर उड़ीसा से बिलासपुर पहुंचे 7 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

इनमें 2 पुरूष आरोपी को सिविल लाईन क्षेत्र से संदिग्ध रूप से घूमते हुए पकड़ा गया। इसके बाद 5 अन्य आरोपियों को बिल्हा स्टेशन से गिरफ्तार किया है, जो कि बिहार और उड़ीसा के रहने वाले है। ये पूरा गिरोह पिछले 3 दिनों से बिलासपुर रेल्वे स्टेशन में आकर ठहरा हुआ था। यहां से गिरोह के सदस्य बैंक व बाजार में घूम घूम कर अपना शिकार ढूढते थे, जिसके बाद मौका देखकर ये गिरोह चोरी या फिर उठाईगिरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाया करते थे। एसपी पारूल माथुर ने बताया कि आरोपियों के पास से 22 हजार रूपये नगर और सिविल लाईन थाना क्षेत्र से चोरी हुई एक लैपटॉप को बरामद किया गया हैं। गिरफ्तार आरोपियों के और भी चोरी और लूट की वारदात में शामिल होने की आशंका है, जिसे देखते हुए उनसे पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के संबंध में पुलिस टीम जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। इस पूरे मामले का खुलासा पुलिस कुछ देर बाद करने की तैयारी कर रही हैं।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: