Trending Nowखेल खबर

बहस पर कप्तान शिखर धवन ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात..

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मैच भले ही बारिश की वजह से रद्द हो गए हों, लेकिन एक मुद्दा अभी भी गर्माया हुआ है। ये मुद्दा है विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बार-बार जगह देने पर, पंत के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत बनाम संजू सैमसन की बहस शुरू हो गई है।

Rishabh Pant का खराब फॉर्म जारी

इंडियन टीम प्रबंधन ने फॉर्म में चल रहे सैमसन के ऊपर अनुभवी पंत को लगातार प्लेइंग इलेवन में जगह दी है, लेकिन वे पिछले 6 मैचों में 10, 15, 11, 6, 6 और 3 रन बनाकर आउट हो गए हैं, जबकि सैमसन ने 11 मैचों में 66 के औसत के साथ 300 से अधिक रन बनाकर अपने एकदिवसीय करियर की शानदार शुरुआत की है।Sanju Samson को पूरे दौरे में मात्र एक ही मैच में टीम में जगह मिली थी। ऑकलैंड में खेले गए पहले वनडे में उन्होंने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में चार चौके लगाकर 36 रन बनाए। अगले मैच में उन्हें दीपक हुड्डा की जगह बाहर कर दिया गया, जबकि पंत को फिर भी जगह दी गई। बार-बार उठ रहे सवालों पर टीम इंडिया के स्टैंड-इन कप्तान शिखर धवन ने आखिरकार चुप्पी तोड़ी। उन्होंने प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को चुनने की वजह भी बताई।

जिस प्लेयर ने 100 बनाया है उसे बैक किया जाता है : कप्तान 

कप्तान धवन ने कहा- मुश्किल कुछ खास नहीं है। जैसे ऋषभ है…उसने इंग्लैंड में वन-डे खेला है। वहां पर उसका 100 था तो उसके बाद बेशक जिस प्लेयर ने 100 बनाया है उसे बैक किया जाता है। हर एक चीज बड़ी पिक्चर देख कर की जाती है। अगर कोई मैच विनर खिलाड़ी है तो उसे बैक करना है। सभी चीजों को एनालाइज करके ही फैसला लेते हैं।धवन ने आगे कहा- निसंदेह संजू सैमसन बड़ा अच्छा कर रहा है। वो अपनी जगह है। उसे जितने मौके मिले हैं, उसने अच्छा किया है, लेकिन कभी-कभी अच्छा करने के बावजूद थोड़ा इंतजार करना पड़ता है क्योंकि पहले प्लेयर ने काफी अच्छा किया होता है। पंत की जो स्किल है हमें पता है कि वह मैच विनर है। उसको उस वक्त कुशनिंग की जरूरत है जब वो अच्छा नहीं करता, तो वो कुशनिंग प्लेयर को दी जाती है।

Share This:
%d bloggers like this: