Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक, एसपी सस्पेंड

BREAKING: Security lapse of PM Narendra Modi, SP suspended

चंडीगढ़। पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक से जुड़े मामले में बठिंडा के एसपी गुरबिंदर सिंह को सस्पेंड किया गया है। उन पर कर्तव्य में लापरवाही का आरोप लगाया गया है। ये जानकारी पंजाब गृह मंत्रालय ने दी है। गौरतलब है कि पीएम की सुरक्षा में 5 जनवरी, 2022 को पंजाब में बड़ी चूक सामने आई थी।

क्या है पूरा मामला? –

पीएम मोदी साल 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में फिरोजपुर के दौरे पर आए थे। इस दौरान उनकी सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था। डीजीपी पंजाब की ओर से दी गई रिपोर्ट के बाद बठिंडा के एसपी गुरबिंदर सिंह को सस्पेंड किया गया है।

जिस समय पीएम की सुरक्षा में चूक हुई, उस समय गुरबिंदर सिंह फिरोजपुर के एसपी ऑपरेशन थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि गुरबिंदर ने अपनी ड्यूटी में कोताही बरती। इसके बाद गुरबिंदर के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है।

पीएम मोदी का पंजाब के फिरोजपुर में दौरा था। भारी बारिश की वजह से पीएम को सड़क मार्ग से जाना पड़ा था। इस दौरान हुसैनीवाला से 30 किलोमीटर दूर रास्ते में प्रदर्शनकारियों की वजह से पीएम का काफिला करीब 20 मिनट तक बेहद असुरक्षित क्षेत्र में रुका रहा। ये वही इलाका था, जिसे आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है। यहां आतंकी वारदात भी हो चुकी थी।

 

Share This: