Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : प्रधानमंत्री पर लगाया गया जुर्माना, विपक्ष ने साधा था निशाना

BREAKING: Prime Minister was fined, the opposition targeted

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर कार में सीट बेल्ट नहीं पहनने पर पुलिस ने शुक्रवार को जुर्माना लगाया है. उन्होंने चलती हुई कार में पीछे वाली सीट पर बैठकर एक वीडियो बनाया था. अपनी गलती को लेकर उन्होंने गुरुवार को माफी भी मांगी थी.

ऋषि सुनक ने उत्तर पश्चिम की यात्रा के दौरान इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने कार में सीट बेल्ट नहीं लगाई थी. इस पर पुलिस ने कहा था कि वो इसकी जांच करेगी. शुक्रवार देर रात पुष्टि के बाद पुलिस ने जुर्माना लगाया है. सुनक पर ये दूसरा जुर्माना लगा है. इससे पहले बीते साल उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ COVID-19 लॉकडाउन नियमों को तोड़ा था. जॉनसन के बाद इस तरह से कानून तोड़ने वाले सुनक दूसरे प्रधानमंत्री बन गए हैं.

ऋषि सुनक पर लगा जुर्माना उनकी छवि खराब कर सकता है. साल 2025 में होने वाले चुनावों के लिए सर्वे में पहले ही कंजर्वेटिव पार्टी, विपक्षी लेबर पार्टी से पीछे चल रही है. डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए माफी मांगी है. वह निश्चित ही निर्धारित दंड का पालन करेंगे. नॉर्थ इंग्लिश काउंटी में पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि लंदन के 42 वर्षीय व्यक्ति को जुर्माना का नोटिस भेज दिया गया है.

विपक्ष ने साधा था निशाना

दरअसल, ऋषि सुनक ने उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड की यात्रा के दौरान एक वीडियो बनाया था. इसमें उन्होंने देशभर में 100 से अधिक परियोजनाओं के लिए फंड देने के लिए सरकार की नई घोषणाओं को बढ़ावा देने के लिए वीडियो बनाया था. इस दौरान उन्होंने सीट बेल्ट को उतार दिया था. विपक्षी लेबर पार्टी ने इस वीडियो को लेकर ऋषि सुनक पर निशाना साधा था. लेबर पार्टी के प्रवक्ता ने कहा था कि ऋषि सुनक इस देश में सीट बेल्ट, अपने डेबिट कार्ड, ट्रेन सेवा और अर्थव्यवस्था का प्रबंधन करना नहीं जानते हैं.

Share This:
%d bloggers like this: