Trending Nowशहर एवं राज्य

भाजपा ने चावल घोटाले को लेकर किया सवाल, मंत्री अमरजीत भगत ने अंग्रेजी में दिया जवाब

रायपुर। सदन के तीसरे दिन आज विधानसभा में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत निशुल्क चावल वितरण मामले के संबंध में विपक्ष ने सत्ता पक्ष से सवाल किया। भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बांटे गए चावल की रकम लिए जाने को लेकर सवाल किया।

मंत्री ने जवाब में बताया कि 27 लाख मैट्रिक टन चावल केंद्र ने दिया जिसमें से 26 लाख 40000 मीट्रिक चावल का वितरण किया जा चुका है। अमरजीत भगत ने घोटाले का आरोप निराधार बताया।

इसपर भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र के द्वारा दिए गए चावल में 68 हजार मिट्रिक टन की गड़बड़ी की गई है जो कि 221 करोड़ की है। इस मामले में जवाब देते हुए अमरजीत भगत ने विधानसभा में इंग्लिश में जवाब दिया।

मंत्री द्वारा दिया जवाब समझ नहीं आने पर पुनः सदन में विपक्ष ने हंगामा किया। इसपर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा जवाब गलत है या सही इसकी अलग व्याख्या होगी। लेकिन जवाब किस भाषा में दिया जाए इसके लिए बाध्य नहीं किया जा सकता।

भाजपा विधायकों ने गर्भगृह में जाकर हंगामा किया। नारेबाजी के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया। चावल घोटाला मुद्दे पर हुए हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

Share This: