Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG NEWS OF CG : हल्ला बोल विरोध प्रदर्शन के बाद अब पुलिस एक्शन, उपद्रवी BJYM कार्यकर्ताओं की VIDEO फुटेज से तलाश

BIG NEWS OF CG: Police action now after Halla Bol protests, searching for rowdy BJYM workers from VIDEO footage

रायपुर। रायपुर में सरकार के खिलाफ भाजयुमो के हल्ला बोल विरोध प्रदर्शन के बाद अब पुलिस एक्शन में आ गई है। प्रदर्शन के दौरान की गई वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के जरिए सिविल लाइन और सिटी कोतवाली थाने में 25 नामजद सहित अन्य भाजपाइयों पर हंगामा, तोड़फोड़ और शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण्ा पंजीबद्ध किया है।

पुलिस के अनुसार जगदलपुर के कार्यकर्ता अविनाश श्रीवास्तव, आनंद झा और अन्य के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया गया है। ओसाएम चौक के पास पुलिस को लाठीचार्ज के लिए उकसाने, अपशब्दों का प्रयोग करने, जवानों से अभद्रता और धक्कामुक्की का आरोप है। वहीं तुषार चोपड़ा और अन्य पर पुलिस से अभद्रता, मारपीट, शासकीय कार्य में बाधा डालने पर कोतवाली थाने में मामला पंजीकृत किया गया है।

इसी तरह पंचशील नगर में बैरिकेड के पास शुभम गुप्ता और सोनू सिंह अकलतरा, रवि पांडेय जांजगीर चांपा, नरोत्तम गव्हेल मालखरोदा, सुमित पांडेय अकलतरा, राजकुमार चंद्रा जांजगीर-चांपा, गिरधर गोपाल चंद्रा जैजैपुर, मनोज कुमार साहू जैजैपुर, करण कुमार यादव अकलतरा, सुनील सिंह अकलतरा और अन्य भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर भी सिविल लाइन थाने में केस दर्ज किया गया है। इन सभी पर तोड़फोड़, अभद्रता, पुलिस कर्मचारियों को धक्का देने, उन्हें चोट पहुंचाने, शासकीय काम में बाधा डालने के आरोप हैं।

शहीद भगत सिंह चौक पर निखिल सिंह राठौर भानुप्रतापपुर, राज कमल राठौर सक्ती, सतनाम सिंह रायगढ़, सूरज शर्मा रायगढ़, मयूरेश केसरवानी सारंगढ़, आलोक पटेल डभरा चंद्रपुर और अन्य के द्वारा तोड़फोड़ करने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, पुलिस कर्मचारियों को धक्का देने, शासकीय कार्यों में बाधा पहुंचाने, पुलिस कर्मचारियों पर हमला कर उन्हें घायल करने के आरोप में प्रकरण कायम किया गया है। एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर और लोगों की भी पहचान की जा रही है। इन सब पर कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा नेता तुषार के थप्पड़ मारने पर नाराजगी –

भाजपा नेता तुषार का एक वीडियो सामने आया है। ये पुलिस के साथ धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं। इसमें अचानक तुषार ने एक थप्पड़ उन्हें रोक रहे जवान को मार दिया। कांग्रेस नेता हनी बग्गा ने पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारने वाले भाजपा नेता तुषार चोपड़ा की गिरफ्तारी की मांग की है।

छत्तीसगढ़ NSUI ने सिविल लाइन पुलिस थाने में भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के खिलाफ केस कराने के लिए गुरुवार को थाना प्रभारी सत्यप्रकाश तिवारी को शिकायत पत्र सौंपा। दरअसल भाजपा-भाजयुमो के बुधवार को प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बैनर-पोस्टर को फाड़कर अपमानित किया गया। NSUI के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के निर्देश पर पूर्व महासचिव प्रशांत गोस्वामी ने सिविल लाइन थाने में पहुंचकर शिकायत की। गोस्वामी ने कहा भाजयुमो के कार्यकर्ताओं की हरकत काफी आपत्तिजनक है। इस मौके पर प्रशांत चंद्राकर, शिवांक सिंह, संदीप विश्वकर्मा, रिजवान खान, दिनेश कुर्रे, दिव्यांश श्रीवास्तव समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Share This: