Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG BREAKING : कश्मीरी पंडित की हत्या, ऑपरेशन से बौखलाए आतंकी कर रहे हमला

BIG BREAKING: Killing of Kashmiri Pandit, terrorists attacking the operation

डेस्क। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीरी पंडित को अपना निशाना बना लिया. आतंकियों ने कश्मीर जोन के शोपियां के चौधरी गुंड इलाके में पूरन कृष्ण भट की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकी संगठन ‘कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स’ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है. उसने लेटर जारी कर कहा- हमने पहले ही ऐसे कश्मीरी पंडितों और गैर-स्थानीय लोगों पर हमला करने की चेतावनी दी थी, जो सरकार के एजेंडे पर काम कर रहे हैं.

वहीं पूरन कृष्ण की हत्या को लेकर शोपियां में विरोध भी शुरू हो गया है. लोगों ने कश्मीरी पंडित को निशाना बनाए जाने पर सड़क जामकर नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए सरकार ने जरूरी कदम उठाए जाने की मांग की.

वहीं मुफ्ती नासिर उल इस्लाम ने कश्मीरी पंडित की हत्या निंदनीय है. उन्होंने कहा कि ऐसी किसी कृत्य को स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऐसी घटना से कश्मीर की शांति और सद्भाव बिगड़ सकती है. उन्होंने कहा कि किसी भी निर्दोष इंसान हत्या पूरी इंसानियत की हत्या है. मैं मृतकों के परिवार के साथ खड़ा हूं और उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.

ऑपरेशन से बौखलाए आतंकी कर रहे हमला: बीजेपी

शोपियां में कश्मीरी पंडित की टारगेट किलिंग पर बीजेपी प्रदेश अध्य्क्ष रवींद्र रैना ने कहा कि बीते एक महीने में आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबल और पुलिस ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है. आतंकी इससे बौखला गए हैं, इसीलिए वो नौजवानों पर हमला कर रहे हैं. लेकिन वो याद रखें कि युवाओं और स्थानीय लोगों पर हमला करने वाले आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा.

आतंकियों के मददगारों को कड़ी सजा दिलाएंगे: सिन्हा

जम्मू-कश्मीर ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “शोपियां में पूरन कृष्ण भट्ट पर आतंकियों का हमला कायराना हरकत है. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि अपराधियों और आतंकवादियों को सहायता और उकसाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.”

इसी साल बढ़ी टारगेट किलिंग की घटनाएं

– 12 मई को बड़गाम जिले में आतंकियों ने राजस्व विभाग के एक अधिकारी को गोली मारी. तहसील ऑफिस में घुसकर आतंकियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट नाम के अधिकारी को निशाना बनाया. राहुल की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

– 31 मई को कुलगाम में आतंकियों ने महिला टीचर रजनीबाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह सांबा की रहने वाली थीं. उनकी हत्या कुलगाम के गोपालपोरा में की गई थी. रजनी गोपालपोरा हाई स्कूल में टीचर थीं. फायरिंग के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. इलाज के दौरान उनकी मौत हुई थी.

– 2 जून को आतंकियों ने राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले कुलगाम में एक बैंक मैनेजर पर फायरिंग की. इस हमले में बैंक मैनेजर विजय कुमार की मौत हो गई. विजय कुमार कुलगाम के मोहनपोरा में देहाती बैंक मे तैनात थे. सुरक्षाबलों ने टारगेट किलिंग की इन घटनाओं को अंजाम देने वाले ज्यादातर आतंकियों को ढेर कर दिया है.

 

Share This: