Trending Nowशहर एवं राज्य

AMIT SHAH SECURITY LAPSE : गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक, सांसद का PA गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Home Minister Amit Shah’s security lapse, MP’s PA arrested, know the whole matter

डेस्क। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. मुंबई दौरे के दौरान एक 32 साल का अनजान शख्स घंटों तक गृहमंत्री के इर्द-गिर्द घंटों तक घूमता रहा. शख्स ने खुद को आंध्र प्रदेश के सांसद का पीए बताया. उसके पास गृह मंत्रालय का ID कार्ड का पट्टा भी था, जिसे पहनकर वो गृहमंत्री के काफिले के साथ घूमता रहा.

खुद को बताया सांसद का पीए –

जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्रालय का ID कार्ड पहने शख्स ने अपनी असली पहचान छिपाई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर भी ये अनजान शख्स ब्लेजर पहनकर घूमता दिखा. इस शख्स पर शक होने के बाद गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने मुंबई पुलिस को जानकारी दी.

पुलिस ने किया गिरफ्तार –

मुंबई पुलिस ने पूछताछ के बाद शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम हेमंत पवार बताया जा रहा है. वो महाराष्ट्र के धुले का रहने वाला है. आरोपी पवार को कोर्ट में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने उसे 5 दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया.

दो दिवसीय दौरे पर मुंबई पहुंचे थे गृहमंत्री –

गौरतलब है कि गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर मुंबई गए थे. उन्होंने शहर के प्रमुख गणेश पंडाल लालबागचा राजा में भगवान श्रीगणेश की पूजा अर्चना की. महाराष्ट्र में शिंदे सरकार बनने के बाद अमित शाह पहली बार मुंबई पहुंचे थे. इस दौरान वो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर भी गए थे.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: