Trending Nowदेश दुनिया

Aaj Ka Rashifal, 02 अगस्त 2022: मेष, कन्या, वृश्चिक समेत इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, पढ़े आज का राशिफल

आज तारीख है 02 अगस्त 2022 दिन मंगलवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

भूमि व भवन संबंधी खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. आर्थिक उन्नति होगी. संचित कोष में वृद्धि होगी. देनदारी कम होगी. नौकरी में मनोनुकूल स्थिति बनेगी.व्यापार में लाभ मिलेगा लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वियों से भी चुनौती मिलेगी. सभी के साथ आपका स्वभाव अच्छा रहने के कारण समाज में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 6

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

शारीरिक कष्ट संभव है. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. यात्रा मनोरंजक रहेगी. स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. मन में कुछ नया व्यापार या कोई नया काम शुरू करने का विचार आ सकता है. इस बारे में बड़ो से विचार-विमर्श करने का भी मन बना सकते है.

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 9

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

शत्रुओं का पराभव होगा. व्यवसाय ठीक चलेगा. आय में निश्चितता रहेगी. दु:खद समाचार मिल सकता है. व्यर्थ भागदौड़ रहेगी. काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. बेवजह किसी व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है.आज के दिन आपको अपने किसी सहपाठी से मदद मिलेगी. नौकरी करने वाले आज किसी के साथ बहस ना करे और अपने काम से काम रखें.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 3

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

पुराना रोग परेशानी का कारण बन सकता है. जल्दबाजी न करें. आवश्यक वस्तुएं गुम हो सकती हैं. चिंता तथा तनाव रहेंगे. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. भेंट व उपहार देना पड़ सकता है. बिज़नेस में छोटी-मोटी डील अटक सकती है लेकिन इससे निराश मत होइए क्योंकि भविष्य में इससे भी बड़ी डील हाथ में आएगी. किसानो को लाभ मिलेगा.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 4

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचें. जल्दबाजी से हानि होगी. राजभय रहेगा. दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. घर में मेहमानों का आगमन होगा. व्यय होगा. सही काम का भी विरोध हो सकता है.दिन की शुरुआत किसी अच्छे काम के साथ होगी. छात्रों को किसी सीनियर का सहयोग मिलेगा. परिवार में किसी चीज़ को लेकर उठापठक की स्थिति बनी रहेगी.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 7

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें. किसी अनहोनी की आशंका रहेगी. शारीरिक कष्ट संभव है. लेन-देन में लापरवाही न करें. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी.ऑफिस के काम को लेकर थोड़ा स्ट्रेस रहेगा लेकिन शाम में किसी बात को लेकर प्रसन्नता होगी.

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ कलर : हरा

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

मस्तिष्क पीड़ा हो सकती है. आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है या समय पर नहीं मिलेगी. पुराना रोग उभर सकता है. दूसरों के झगड़ों में न पड़ें. हल्की हंसी-मजाक करने से बचें.किसी की बुरी नज़र लग सकती है इसलिये सभी को अपने भेद बताने से बचे और झूठा प्रदर्शन ना करे.

शुभ रंग: काला

शुभ अंक: 6

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. विवेक से कार्य करें. लाभ में वृद्धि होगी. फालतू की बातों पर ध्यान न दें. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में उन्नति होगी.आज के दिन शनि थोड़ा भारी है. जॉब करते हैं तो ऑफिस की राजनीति का शिकार हो सकते है. व्यापार में भी घाटा संभव है.

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 9

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

पुराना रोग उभर सकता है. योजना फलीभूत होगी. कार्यस्थल पर परिवर्तन संभव है. विरोधी सक्रिय रहेंगे. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. मित्रों की सहायता कर पाएंगे. आय में वृद्धि होगी. शेयर मार्केट से लाभ होगा.किसी अनजान व्यक्ति से पंगा ना ले और ना ही किसी प्रकार के वाद-विवाद में पड़े. घर में स्थिति सामान्य रहेगी. प्रेम संबंध मजबूत बनेंगे.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 5

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

व्यवसाय में ध्यान देना पड़ेगा. व्यर्थ समय न गंवाएं. पूजा-पाठ में मन लगेगा. कानूनी अड़चन दूर होगी. जल्दबाजी से हानि संभव है. थकान रहेगी.कुछ चटपटा खाने का मन करेगा. शरीर में सुस्ती छाई रहेगी. भाई-बहन के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान कर सकते है.

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक 

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

घर-परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. वाणी पर नियंत्रण रखें. चोट व दुर्घटना से बड़ी हानि हो सकती है. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. फालतू खर्च होगा.रिश्ते की बात चल रही है तो आज का दिन उसके लिए शुभ है. मन में कोई शंका रहेगी लेकिन कह नही पाएंगे. छात्रों को आज के दिन पढ़ाई का दबाव रहेगा.

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 8

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

कानूनी अड़चन दूर होकर लाभ की स्थिति निर्मित होगी. प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें. व्यापार में लाभ होगा. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. निवेश में सोच-समझकर हाथ डालें. किसी बात को लेकर टेंशन रहेगी. ऐसे में किसी मित्र के साथ बात को साझा करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा. नौकरी में नया अनुभव मिलेगा.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: