Trending Nowशहर एवं राज्य

CG NAXAL BREAKING : सुरक्षाबलों का नक्सलियों पर बड़ा ऑपरेशन, 3 नक्सली ढेर, तीन ऑटोमैटिक हथियार बरामद

CG NAXAL BREAKING: Big operation by security forces on Naxalites, 3 Naxalites killed, three automatic weapons recovered

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले और महाराष्ट्र की सीमा पर सुरक्षाबलों की नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ की खबर है। सूत्रों ने मुठभेड़ में अब तक तीन नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। सूत्रों की मानें तो बीते दो घंटे से जवानों और नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी चल रही है। बताया जाता है कि इलाके में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है। सुरक्षा बलों ने तीन ऑटोमैटिक हथियार भी नक्सलियों से बरामद किया है।

मुठभेड़ की पुष्टि नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने की है। बस्तर आईजी पी. सुंदरराज पुरे मुठभेड़ पर नजर बनाए हुए हैं। मुठभेड़ जारी है। जवानों की ओर से तगड़ी जवाबी कार्रवाई जारी है। अभी एक दिन पहले ही दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों में बीते 24 घंटों के दौरान कुल 12 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया था। रविवार को सरेंडर करने वालों में तीन महिला नक्सली भी शामिल थीं। सरेंडर करने वाले नक्सलियों पर 20 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अब निर्णायक स्थिति में नजर आने लगी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के 2026 तक नक्सलवाद के खात्मे के ऐलान के बाद लगातार बस्तर के अलग-अलग जिलों में सुरक्षाबलों ने बड़े ऑपरेशन कर नक्सली संगठनों की कमर तोड़नी शुरू कर दी है। बस्तर के नारायणपुर जिले में एसपी प्रभात कुमार लगातार नक्सलियों के खिलाफ एक के बाद एक सफल ऑपरेशन करते जा रहे हैं।

वहीं यूनीवार्ता की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दंतेवाड़ा में रविवार को एक पुरुष और तीन महिला नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया। पड़ोसी सुकमा जिले के रहने वाले इन नक्सलियों पर 20 लाख रुपये का इनाम घोषित था। इन चारों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी गई। पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने बताया कि इनका पुनर्वास लोन वर्राटू (घर वापसी) अभियान के तहत किया जाएगा। वहीं वीजापुर जिले में 8 नक्सलियों ने सरेंडर किया। इस साल अब तक 178 नक्सलियों ने सरेंडर किया है जबकि 378 गिरफ्तार किए गए हैं।

Advt_160oct2024
Advt_19_09
cookies_advt2024_08
advt_001_Aug2024
july_2024_advt0001
Share This: