Trending Nowदेश दुनिया

अनंतनाग और कुलगाम मुठभेड़ों में 6 आतंकी ढेर, कई आतंकी अपराधों और घटनाओं में थे शामिल

जम्मू-कश्मीर : प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 6 आतंकवादी दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए हैं. मारे गए आतंकवादियों में से 4 की पहचान हो चुकी है. सूत्रों ने बताया कि 6 आतंकियों में 2 पाकिस्तान से थे. जबकि 2 स्थानीय आतंकवादी थे. इसके अलावा, अन्य 2 की पहचान की जा रही है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि बुधवार को कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस बार ये मुठभेड़ कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में हुई. जिसमें तीन आतंकियों को मार गिराया गया.

इनमें दो स्थानीय आतंकवादी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा एक पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल है. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को अनंतनाग में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें 3 आतंकी मारे गए. आतंकवादियों की पहचान दो स्थानीय आतंकवादियों और एक पाकिस्तानी आतंकवादी के रूप में की गई है. ये सभी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे और कई आतंकी अपराधों और नागरिक अत्याचारों में शामिल थे.

आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज

दरअसल, घाटी में आतंकी लगातार अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देते हुए सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं. इसी के चलते सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिए हैं. इससे पहले बुधवार को ही अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसके एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि घटनास्थल पर पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों की गोलीबारी का जवाब दे रहे हैं.

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि फिलहाल कश्मीर के दो जिलों अनंतनाग और कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. उन्होंने बताया कि दो स्थानीय आतंकवादी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया गया है. अभी तलाश जारी है. एक एम4 और दो एके 47 राइफल बरामद की गई हैं.

अनंतनाग में ढेर हुआ था इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर का एक आतंकवादी

इससे पहले शनिवार को अनंतनाग में ही सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (ISJK) का एक आतंकवादी ढेर हो गया था. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IG) विजय कुमार ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने श्रीगुफवाड़ा इलाके के केकलां में आतंकी को मार गिराया था, जिसकी पहचान अनंतनाग के कदीपोरा निवासी फहीम भट के रूप में की गई थी.

आईजीपी, कश्मीर ने जानकारी देते हुए बताया था कि, “वह हाल में आतंकी संगठन आईएसजेके में शामिल हुआ था और एएसआई मोहम्मद अशरफ की हत्या में शामिल था, जो पीएस बिजबेहरा में तैनात थे.” पिछले बुधवार को बिजबेहरा अस्पताल के बाहर आतंकियों ने एएसआई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

वहीं हाल ही में पुलवामा में पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने बताया कि एक खुफिया सूचना मिलने पर पुलवामा पुलिस ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 44 RR और 182 बटालियन के साथ मिलकर यह गिरफ्तारी की थी. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए सहयोगी पुलवामा में जैश के आतंकियों को रहने की जगह और दूसरी सुविधा उपलब्ध कराते थे और साथ ही उनके लिए हथियारों की सप्लाई करने में भी मदद करते थे.

Share This: