Trending Nowशहर एवं राज्य

पत्रकारों के हित और उनकी सुरक्षा के लिए पूरी प्रतिबद्धता से हो रहे कार्य : भूपेश बघेल

रायपुर । मुख्यमंत्री बघेल शुक्रवार को छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के तत्वाधान में रायपुर के जोरा स्थित पंजाब केसरी भवन में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने इस मौके आयोजकों की ओर से पर पत्रकारों को पुरोधा पत्रकारिता सम्मान से सम्मानित किया। इनमें रायपुर के अलावा बस्तर, सरगुजा, रायपुर तथा दुर्ग संभाग के पत्रकार भी सम्मानित हुए।

इस अवसर पर प्रदेश में पत्रकारों के हित में छत्तीसगढ़ मीडियाकर्मी सुरक्षा विधेयक संबंधी अहम निर्णय पर मुख्यमंत्री बघेल का पत्रकार कल्याण संघ की ओर से अभूतपूर्व स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया गया। इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन की छत्तीसगढ़ इकाई द्वारा यह दो दिवसीय आयोजन राजधानी रायपुर में 18 मार्च तक किया गया है।

मुख्यमंत्री बघेल ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन छत्तीसगढ़ में हो रहा है, यह बहुत ही गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में संप्रेषण के प्लेटफार्म में बढ़ोत्तरी होने के साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अनेक चुनौतियां भी बढ़ी हैं। सबसे बड़ी चुनौती तो यही है कि पत्रकारिता के मूल्य को कैसे बचाए रखा जाए। मुझे बताया गया है कि इस आयोजन में देश भर के पत्रकार शामिल हो रहें है। इसलिए मेरी उम्मीद है कि सम्मेलन  में इस विषय पर गहन विमर्श होगा और पत्रकारिता तथा पत्रकारों के हित में व्यापक निर्णय लिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि आज ही मंत्रिपरिषद की बैठक में हमारी सरकार ने प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लाने के संबंध में निर्णय लिया गया है। हमारी सरकार प्रदेश में प्रेस की स्वतंत्रता के लिए कृत संकल्पित है और उसके लिए हमने शासन मे ंआते ही क्रियान्वयन प्रारंभ कर दिया है। इसी तरह हमारे पत्रकार साथियों के स्वयं के मकान पर सपना पूरा हो सके, इसके लिए इस साल के बजट में हमने पत्रकारों के लिए गृह निर्माण ऋण ब्याज अनुदान योजना लागू करने के लिए 50 लाख रूपए का प्रावधान किया है। इस तरह प्रदेश में पत्रकारिता के सभी माध्यमों में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा के लिए छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार आशिफ इकबाल ने की मंच का संचालन पत्रकार वी डी निजामी ने किया और आभार प्रदर्शन कोरबा के गेंद लाल शुक्ला ने किया। मुख्यमंत्री का स्वागत बिलासपुर के महेश कुमार तिवारी तथा विनोद श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। मुख्यमंत्री के साथ पत्रकार अभिषेक शर्मा मौजूद रहे ।

Share This: