Trending Nowदेश दुनिया

राजस्‍थान की 199 सीटों पर मतदान जारी…गहलोत बोले- जीत हमारी होगी

राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव की 199 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। कांग्रेस प्रत्‍याशी की मौत हो जाने के कारण करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव स्‍थगित हो गया है। विधानसभा की 199 सीटों पर 1,863 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनकी किस्‍मत का फैसला पांच करोड़ 25 लाख 38 हजार 105 मतदाता करेंगे।राजस्‍थान के तिजारा से भाजपा उम्मीदवार बाबा बालक नाथ ने अलवर के एक मतदान केंद्र पर जाकर अपना वोट डाला। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि लोगों में उत्‍साह है, यह देखकर बहुत अच्‍छा लग रहा है। भारत के नागरिक भारत के भाग्यविधाता हैं। राजस्थान के लोग राज्य के विकास, सुशासन और का

कांग्रेस कैंडिडेट का हुआ था निधन

कांग्रेस विधायक और श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन की वजह से इलेक्शन कमिशन ने इस सीट का चुनाव स्थगित कर दिया। अब इस सीट पर इलेक्शन के बाद उप-चुनाव कराया जाएगा, इसके लिए आधिकारिक घोषणा बाद में चुनाव आयोग की ओर से किया जाएगा। ये पहली बार नहीं है जब राजस्थान में 200 की जगह 199 सीटों पर वोटिंग कराई जा रही है। इससे पहले 2018 और 2013 में भी एक सीट पर चुनाव नहीं कराए गए थे। नून व्यवस्था के लिए भाजपा को वोट देंगे। लोग इस दिन का लंबे वक्‍त से इंतजार कर रहे हैं ताकि वे झूठों को सत्‍ता से बाहर करके राज्य में भाजपा सरकार को वापस ला सकें।

बूथों पर लगीं लंबी कतारें

राजस्‍थान में 199 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। राजधानी जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और कोटा समेत कई शहरों में सुबह से बूथों पर लंबी कतारें लगी नजर आ रही हैं।

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने किया मतदान

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद सामुदायिक केंद्र हाउसिंग बोर्ड कमरा नंबर 2 में जाकर मतदान किया। इसके बाद वसुंधरा ने कहा, मेरा सभी मतदाताओं से आग्रह है, विशेषकर नए मतदाताओं से कहूंगी कि आगे आएं और जोरदार तरीके से वोट डालें, कमल खिलाएं और देश के लिए एक बड़ा कदम उठाएं।

Share This: