Trending Nowराजनीतिशहर एवं राज्य

BIG BREAKING : EC का गहलोत की 7 गारंटियों के विज्ञापन पर चला डंडा, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

UTTARKASHI TUNNEL ACCIDENT: Rescue operation intensified at the tunnel collapse site, about 67% drilling completed

जयपुर। निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में कांग्रेस की ओर से जारी सात गारंटियों के विज्ञापन पर रोक लगा दी है। आमजन को वायस काल (आडियो संदेश) के माध्यम से गारंटियों के बारे में बताना और उनसे पंजीकरण करवाने के लिए कहने को आयोग ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में माना है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम भेजे नोटिस में लिखा कि राज्य स्तरीय विज्ञापन अधिप्रमाणन समिति के संज्ञान में आया है कि आपके राजनीतिक दल द्वारा अपने चुनाव प्रचार से संबंधित आडियो संदेश राज्य स्तरीय विज्ञापन अधिप्रमाणन समिति से प्रसारण प्रमाण पत्र प्राप्त किए बिना प्रसारित किए जा रहे हैं।

दो नंबरों के साथ कांग्रेस चला रही है सात गारंटियों के विज्ञापन –

एक संदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आवाज में सात गारंटियों के पंजीकरण के लिए फांन नंबर+91 120 4477 631 के माध्यम से प्रचारित किया जा रहा है। दूसरा संदेश मोबाइल नंबर 8587070707 पर मिस्ड काल करने के बाद ‘नमस्कार जी, आपको बधाई। आपका नंबर गारंटियों के लिए सफलतापूर्वक रजिस्टर कर लिया गया है, प्रसारित हो रहा है।

यह नियमों की अवहेलना है। अत:दोनों आडियो संदेश का प्रसारण बंद किया जाए। दरअसल,पिछले दिनों भाजपा ने दोनों संदेश पर आपत्ती जताते हुए मुख्य निर्वाचन आयुक्त को शिकायत की थी।

Share This: