Trending Nowशहर एवं राज्य

राजधानी में दो दिवसीय नरीशलैंड का हुआ आयोजन, हेल्थ एंड वेलनेस से संबंधित प्रोडक्ट्स की दी गई जानकारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो दिवसीय नरिशलैंड का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को सेहत के प्रति जागरूक करने हैल्थ और वेलनेस से संबंधित प्रोडक्ट्स की प्रदर्शनी लगाई गई है।

इस आयोजन का शुभारंभ महापौर ऐजाज ढेबर तथा रायपुर विधायक कुलदीप जुनेजा की उपस्थिति में किया गया। बता दें कि आज की भाग-दौड़ से भरी जिंदगी में सेहत का ख्याल रखना बेहद जरूरी है। इसे ही देखते हुए राजधानी में इस तरह का अनुठा आयोजन किया गया है।

देश भर से तरह-तरह के सेहतमंद प्रोडक्ट्स की जानकारी आपको एक ही छत के नीचे दी जा रही है। इसमें मोटे अनाज से बने प्रोडक्ट्स,ऑर्गेनिक फूड्स, स्किन केयर प्रोडक्ट्स के अलावा रेडी टू इट मोटे अनाज से बने या मिलेट्स फूड्स भी शामिल हैं।

बता दें कि भारत के मुंबई, अहमदाबाद, इन्दौर एवं सूरत जैसे अलग-अलग प्रान्तों से हेल्थ बेस्ड प्रोडक्टस, आर्गेनिक प्रोडक्ट्स एवं आर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स को इसमें इंट्रोड्यूज किया गया।

शहर के कोपल वाली स्कूल के बच्चों ने छत्तीसगढ़ी नृत्य से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसी के साथ ही भनपुरी योगाश्रम के छात्र- छात्राओं द्वारा आज की असंतुलित जीवन दिनचर्या को संतुलित करने योग की विभिन्न मुद्राओ एवं कठिन आसनों का प्रदर्शन कर जनसमुदाय को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक किया। इस ग्रुप के लीडर छगनलाल सोनवानी हैं।

इस मेले के आयोजकों में डॉ. श्वेत छाबड़ा, अंकिता खेमका, महक छतरथ एवं सुधीर सुल्तानिया प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Share This:
%d bloggers like this: